Breaking News

गुरु के कहने पर एकलव्य ने काट दिया था अंगूठा, BJP ने की अपने गुरुओं की तौहीनः राहुल गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकलव्य के जरिए बीजेपी पर अपने गुरुओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया. राहुल ने भाजपा पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी,  वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और जसवंत सिंह के अपमान का आरोप लगाया.। राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'एकलव्य ने अपने गुरु के कहने पर अपने दाहिने हाथ का अंगूठा काट दिया था. बीजेपी में वे अपने गुरुओं को ही दरकिनार कर रहे हैं. वे वाजपेयी, आडवाणी और जसवंत सिंह जैसे सीनियर नेताओं और उनके परिवार की तौहीन कर रहे हैं. शायद यह भारतीय संस्कृति को बचाने का पीएम मोदी का तरीका है.'।राहुल ने जो वीडियो शेयर किया उसमें पहले पीएम मोदी आडवाणी के पैर छूते दिख रहे हैं. वीडियो के दूसरे हिस्से में 2018 में एक सार्वजनिक सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी आडवाणी को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ जा रहे हैं. आडवाणी पीएम मोदी से कुछ कहना चाह रहे हैं लेकिन पीएम मोदी उन्हेें नजरअंदाज करते हुए बाकी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. ।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मुंबई में पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा, "एलके आडवाणी पीएम मोदी के गुरु रहे हैं. लेकिन कई मौकों पर मैंने देखा है कि पीएम अपने गुरु का सम्मान भी नहीं करते हैं. मुझे आडवाणी के लिए बुरा लगता है. कांग्रेस पार्टी उन्हें मोदी से ज्यादा सम्मान देती है."। 
राहुल गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पर बात करते हुए कहा, 'हमने वाजपेयी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. लेकिन आज जब वह बीमार हैं तो मैं सबसे पहले उनसे मिलने पहुंचा क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं. वाजपेयी ने हमारे देश के लिए काम किया और वह देश प्रधानमंत्री रह चुके हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. यही हमारी संस्कृति है.'।
गंठबंधन की राजनीति को बल देते हुए राहुल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी बचकर निकली है लेकिन 2019 के चुनाव में विपक्ष मिलकर चुनाव हराएगा. राहुल गांधी ने कहा, " पीएम की आवाज में घबराहट है लेकिन मेरी आवाज में घबराहट नहीं क्योंकि मैं सच्चाई का सिपाही हूं."