Breaking News

कोलकत्ता में क्रिकेटर पर बिजली गिरने से हुई मौत , रविवार की है घटना

कोलकाता में हुआ दिल दहलाने वाला हादसा, बिजली गिरने से मैदान पर क्रिकेटर की मौत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बिजली गिरने से 21 साल के एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई. रविवार को हुए इस हादसे ने सभी को हैरत में डाल दिया है. खबरों के मुताबिक ऑलराउंडर देबब्रत पाल मैदान पर प्रैक्टिस शुरू करने वाले थे तभी बिजली गिरनी शुरू हो गई और वो बेहोश हो गए.। 
देबब्रत पाल पिछले महीने ही कोलकाता क्रिकेट अकादमी से जुड़े थे. क्लब के सचिव अब्दुल मसूद ने आईएएनएस से कहा, "हम अपना अभ्यास शुरू करने ही वाले थे कि तभी बिजली गिरनी शुरू हो गई." उन्होंने कहा, "वो अचानक जमीन पर गिर गया इसके बाद हम उनके पास पहुंचे और उन्हें होश में लाने की कोशिश की. लेकिन उनके होश में न आने के बाद उन्हें रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया."

पहले भी हुआ है ऐसा हादसा
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि क्रिकेटर पर बिजली गिरी हो. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में साल 2004 में 31 साल के खिलाड़ी को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. ये क्रिकेटर आर्टी स्मिथ ओवल मैदान पर बल्लेबाजी कर रहा था तभी पिच पर बिजली गिरी और अस्पताल में उस खिलाड़ी की मौत हो गई.

बिजली कड़कने के दौरान रखें ये सावधानियां
आसमान में बिजली कड़कने के वक्त कई सावधानियां रखनी जरूरी हैं. आसमान में बिजली कड़कने के दौरान किसी पेड़ के नीचे खड़े ना हों. इस दौरान मेटल या मजबूत छत के नीचे आसरा लेना चाहिए. बिजली कड़कने के दौरान तालाब, स्विमिंग पूल में ना रहें.