Breaking News

बलिया में तीसरे दिन भी सरकारी कार्यालयों पर लटके रहे ताले:- विधायक सुरेंद्र सिंह की सदस्यता समाप्त कराने के लिये सरकारी विभागों में लटके ताले, ट्रेजरी भी हो जाएगी कल से बंद


फालोअप :- विधायक कर्मचारी रार
बैरिया विधायक के खिलाफ कर्मचारियों का ऐलान :- विधायक के भतीजे की गिरफ्तारी और विधायक की

सदस्यता समाप्ति तक जारी रहेगी हड़ताल

तीसरे दिन भी नही खुले कार्यालयों के ताले
अधिकारियों के चालक भी बुधवार से है हड़ताल पर
जल्द न सुलझा विवाद तो शीर्ष अधिकारियों पर गाज गिरनी तय
बलिया ।  5 जून से क्रमिक अनशन करने के वावजूद जब बैरिया के कानूनगो के साथ गाली गलौज मारपीट करने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के भतीजे की गिरफ्तारी नही हुई और विधायक द्वारा सार्वजनिक मंचो से कर्मचारियों की तुलना वेश्याओं से करने से कर्मचारियों में बेहद आक्रोश दिख रहा है । कर्मचारियों ने थक कर 12 जून से पूरे जनपद के सरकारी कार्यालयों में तालाबंदी करके कलेक्ट्रेट पर धरना दे रहे । 13 जून को ट्रेजरी कर्मचारियों ने इनके समर्थन में एकदिन की बन्दी की । ट्रेजरी के कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर गुरुवार तक कर्मचारियों की मांगे नही मानी गयी तो शुक्रवार से ट्रेजरी भी अनिश्चित काल के लिये बन्द कर दी जाएगी । वाहन चालकों के भी बुधवार से हड़ताल कर देने से अधिकारियों की गाड़ियों के भी चक्के ठप्प हो गये है । अधिकारियों द्वारा प्राइवेट गाड़ियों से अपना दायित्व निभाया जा रहा । इस संबंध में जब कर्मचारी नेताओ से बात की गयी तो उनका कहना था कि इस प्रकरण में शीर्ष अधिकारियों की चुप्पी बिकराल रूप धारण करा रही है । अगर यह आंदोलन आजकल में नही समाप्त होता है तो जिले के शीर्ष अधिकारियों पर शासन की गाज गिर सकती है । नेताओ ने यह भी कहा कि सीएम योगी जी के पास एक पत्र लिखकर हम लोग भेज रहे है जिसमे विधायक की सदस्यता समाप्त करने की मांग प्रमुख है ।


बैरिया विधायक के खिलाफ लामबंद हुए कर्मचारी
पुलिस एवम स्वास्थ्य विभागों के अलावा हर जगह लटके ताले
अधिकारियों की गाड़ियों के भी नही चल पाये चक्के
बलिया। बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के भतीजे द्वारा रजिस्टार कानूनगो को मारने पीटने , गाली गलौज करने और स्वयं विधायक द्वारा तहसील कर्मियों और अधिकारियों के कृत्य को वेश्याओं से भी खराब कहने की घटना अब तूल पकड़ चुकी है । आज पूरे जनपद के पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर सारे विभागों में कर्मचारियों ने तालाबंदी कर दी । सबसे बड़ी बन्दी ट्रेजरी की रही जिससे बैंकिंग क्लियरिंग प्रभावित होने की सूचना है । आज कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाते हुए 29 मई की घटना को अब तक हल न करने के लिये जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल की घोषणा कर दी और मांग कि की कर्मचारियों को सार्वजनिक मंच से वेश्या कहने वाले बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह की सदस्यता तत्काल समाप्त की जाय और इनके भतीजे चंद्र भूषण सिंह को गिरफ्तार कर इनके ऊपर गुंडा एक्ट की कार्यवाई की जाय । दिनों मांगो के पूर्ण होने तक आंदोलन चलाने की नेताओ द्वारा मंच से घोषणा की गयी । आज के धरने की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कौशल कुमार उपाध्याय ने की । प्रमुख वक्ताओं में बलवंत सिंह प्रांतीय अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ ,राजेश कुमार पांडेय उपाध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ रहे । वही संचालन विनोद कुमार दुबे मंत्री तहसील सदर ने किया ।