Breaking News

पीएम मोदी को हराने के लिये कांग्रेड कर रही है माओवादियों को फंडिंग

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, पीएम मोदी को हराने के लिए माओवादियों को मिल रही मदद
नई दिल्ली ।

बीजेपी ने भीमा-कोरेगांव हिंसा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि 2019 के चुनावों में नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस माओवादियों को फंडिग कर रही है। साथ ही बीजेपी ने भीमा-कोरेगांव मामले में जिग्नेश मेवाणी के शामिल होने की बात भी कही है। 
गुरुवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस 2019 में मोदी को रोकने लिए माओवादियों की आर्थिक मदद कर रही है। पात्रा ने कहा कि हमारी मांग है कि इस संबंध में स्वयं राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें और सारी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भीमा-कोरेगांव मामले में भूमिका थी और जिग्नेश मेवाणी बिचौलिये की भूमिका में थे।

पात्रा ने सबूत के तौर पर पुणे पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी एक पत्र भी पेश किया, जिसे दिल्ली से गिरफ्तार एक आरोपी रोना जैकब विल्सन के घर से बरामद किया गया था। यह पत्र इसी साल 2 जनवरी को प्रतिबंधित संगठन सीआरपीपी की मेंबर रोना विल्सन को किसी कामरेड एम ने लिखा था।

उन्होंने कहा कि भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा को दलित आंदोलन कह कर प्रचारित किया था, लेकिन पत्र से साफ पता चलता है कि असल में वह नक्सलियों ने कृत्रिम तरीके से आंदोलन करवाया था। पत्र में लिखा है कि राजनैतिक बंदियों को छुड़ाने के लिए कांग्रेस से मदद लेने की बात कही गई है।

उन्होंने कहा कि इस चिट्ठी में भारत के संविधान और सामाजिक समरसता को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची गई। उन्होंने आगे कहा कि हिंसा में दलितों का इस्तेमाल उपकरण के रूप में किया गया था। संबित ने कहा लेटर में भीमा-कोरेगांव हिंसा और उस दौरान एक युवक की मौत को कामयाब प्रदर्शन बताया गया है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां बीजेपी 'संपर्क से समर्थन' के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है, वहीं इस पत्र से खुलासा होता है कि कैसे कांग्रेस अराजकता से सत्ता को हासिल करना चाहती है।