Breaking News

आज़म खान का विवादित बयान :- ताजमहल अगर शिव मंदिर तो इसे गिरा दो , शर्त यही कि पहला फावड़ा योगी जी मारे

ताजमहल यदि शिवजी का मंदिर है तो पहला फावड़ा योगी जी मारें, दूसरा मैं मारूंगा, गिरा दो इसे- आजम
लखनऊ 28 जून 2018 ।।
उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है । आजम ने ताज महल के नाम पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खरी खोटी सुनाई है । आजम ने गुरुवार को कहा कि ताज महल शिवजी का मंदिर है यह बात मुझे योगी जी ने बताई है । सरकार ताज महल को गिराए और योगी जी इसके लिए पहला फावड़ा मारें, उसके बाद दूसरा फावड़ा मेरा होगा ।

इसके बाद आजम खान ने कहा कि शिवजी का मंदिर शिवजी का मंदिर बने इसके लिए एक ऐसा मुसलमान कह रहा है जो अपने साथ 10-20 हजार मुसलमानों को लेकर योगी जी के साथ चलेगा और वहां पहला फावड़ा योगी जी मारेंगे, दूसरा फावड़ा मैं मारूंगा।

गौरतलब है कि ताजमहल को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है । ताज महल पर सबसे पहले विवाद तब शुरू हुआ जब यूपी टूरिज्म की जारी बुकलेट में राज्य में विकास परियोजनाओं की लिस्ट से ताज महल का नाम हटा दिया गया। इस मामले में विपक्ष से लेकर पर्यटकों द्वारा सरकार की आलोचना हुई।

इसके बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस मामले में सरकार की तरफ से सफाई देते हुए विवादित बयान दे दिया। संगीत सोम ने कहा, 'कई लोगों को दुख हुआ कि आगरा का ताज महल ऐतिहासिक धरोहरों की लिस्ट से हटा दिया गया। किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम? जिस इंसान ने ताज महल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था। वह हिंदुओं को खत्म करना चाहता था, अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे। मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं।'