Breaking News

परिपक्वता बाद भी नही दे रही सहारा इंडिया भुगतान , धन न होने का प्रबन्धक कह रहे है बात

तो क्या अब सहारा इंडिया दिवालिया होने की कगार पर ?
बलिया ।
माननीय सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे मुकदमे का असर अब सहारा इंडिया में साफ दिखने लगा है । लोगो से मानमनौवल के बाद जमा कराये गये पैसों का अब परिपक्वता होने के बाद भी भुगतान नही किया जा रहा है । आये दिन शाखाओं पर कर्मचारियों और उपभोक्ताओं में तूतू मैंमैं हो रही है । लोगो मे तो यह चर्चा हो रही है कि शायद सहारा इंडिया दिवालिया होने की कगार पर तो नही पहुंच गयी है ।
सहारा इंडिया परिवार के बलिया सेक्टर के शीशमहल सिनेमा के पास स्थित सिटी ब्रांच में इन दिनों उपभोक्ताओ को अपनी गाढ़ी कमाई से जमा की गयी रकम को लेने के लिये कठिनाइयो का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का मच्यूरिटी होने के बाद भी कई कई महीनों से उन्हें दौड़ाया जा रहा है। जिससे उपभोक्ता आजिज आ चुके है और अब आंदोलन करने के मूड में आ रहे है ।
बताते चले कि सहारा इंडिया परिवार द्वारा लोगों से अलग अलग तरीकों से पैसा जमा करावाया जाता रहा है। जिसकी म्च्यूरिटी के बाद एक मुश्त धन उन्हें दिया जाता रहा है। परन्तु विगत तीन चार माह से एक भी उपरोक्ताओं का पैसा नहीं दिया जा रहा है। म्यूचुरिटी के बाद पैसा लेने पहुंचे उपरोक्ताओं ने जब ब्रांच मैनेजर बिन्देवरी सिंह से पूछा तो उनका कहना था कि सहारा की स्थिति ठीक नहीं चल रही है। जिससे ब्रांच पर किसी प्रकार का फंड नहीं आ रहा है। यही कारण है कि फंड न होने से उपभोक्ता समेत एजेन्टों को भी भुगतान नहीं दिया जा रहा है। स्थिति यह है कि म्च्यूरिटी होने के बाद भी उपभोक्ताओं को तीन—चार महीनों से दौड़ाया जा रहा है।
उपभोक्ताओं का कहना है कि सहारा इंडिया परिवार म्च्यूरिटी के बाद भी पैसा देने में अनाकानी कर रहा है। भुगतान न मिलने के कारण लोगो मे सहारा इंडिया परिवार के प्रति विश्वास कम होता जा रहा है। वहीं उपभोक्ताओं ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर पैसा नहीं मिलता है तो हम आन्दोलन के लिए बाध्य होगें। आन्दोलन के क्रम में सोमवार को ब्रांच पर पूर्ण रूप से तालाबंदी करने का निर्णय लिया गया है। जिसकी जिम्मेदारी सहारा इंडिया परिवार की होगी।