Breaking News

फालोअप नगर पालिका बलिया विवाद :- आरोपी सभासद पर एफआईआर दर्ज

बलिया ।नगर पालिका परिषद बलिया में मंगलवार को हुई सभासद बाबू के बीच नोकझोक तकरार के मामले में देर रात शहर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत हो गया । इस संबंध में शहर कोतवाल शशि मौली पांडेय ने बताया कि अधिशाषी अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है । उधर नगर पालिका कर्मियों द्वारा आज भी गिरफ्तारी को लेकर धरना दिया जा रहा है एवम तालाबंदी करके कामकाज रोक दिया गया है ।

क्या है मामला

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि सभासद विकास पांडेय लाला अपने वार्ड में हुई एक सड़क से सम्बंधित फ़ाइल देखने के लिये निर्माण लिपिक प्रमोद चौरसिया से मांगी । चौरसिया द्वारा फ़ाइल नही दिये जाने पर दोनों पक्षो में तकरार और तूतू मैंमैं होने लगी । गुस्से में आकर प्रमोद चौरसिया द्वारा आलमारी बन्द करके चाभी सभासद के हाथ मे पकड़ा दी गयी ऐसा सभासद विकास पांडेय लाला का कहना है जबकि प्रमोद चौरसिया का आरोप है कि सभासद ने आलमारी की चाभी छीन ली । चूंकि पूरे नगर पालिका आफिस में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है इसलिये इस घटना की क्या सच्चाई है फुटेज देखने से पता चल जायेगा । वैसे निर्माण पटल देखने वाले बाबू सन1993 से ही यह पटल देख रहे है और इनके ऊपर कई बार निर्माण कार्यो में अनियमितता बरतने का आरोप लग चुका है लेकिन अपनी ऊंची पहुंच के चलते हमेशा बचते आ रहे है ।कही इस विवाद में भी ऐसी ही कोई घटना तो जिम्मेदार नही है ?

सभासद और पटल बाबू में हुई तकरार , नगर पालिका परिषद कर्मियों ने किया हड़ताल
बलिया ।
नगर पालिका परिषद बलिया कार्यालय में सभासद विकास पांडेय लाला और निर्माण के पटल बाबू प्रमोद कुमार चौरसिया के बीच एक फ़ाइल को लेकर जमकर तकरार होने की घटना प्रकाश में आयी है । घटना से आक्रोशित नगर पालिका परिषद बलिया के कर्मचारियों ने तत्काल तालाबंदी करके हड़ताल शुरू कर दिया है । कर्मचारियों द्वारा सभासद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी करने के लिये कोतवाल बलिया को तहरीर देने की बात कह रहे है । कर्मचारियों के अध्यक्ष अनिल सिंह का कहना है कि इस बोर्ड के सभासदो द्वारा पांच माह में आठवीं बार किसी न किसी कर्मचारी को बेइज्जत किया गया है । लक्ष्मी सागर पांडेय ने कहा कि अब पानी सर से ऊपर बह रहा है । हम लोगो द्वारा अधिशाषी अधिकारी और अध्यक्ष महोदय को ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की मांग पहले ही कर चुके है , इसके वावजूद अगर आज यह घटना घटित होना नगर पालिका प्रशासन की कमजोरी की परिचायक है । आज की घटना के बाद हम लोग चुप नही रहेंगे और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने वालो को सबक सिखा कर रहेंगे । खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नही हुआ था । धरना पर बैठने वालों में भारत भूषण मिश्र मंत्री , रविन्द्र सिंह , राम कठिन राय , अलीम खान , इमरान , अशोक सिंह , राधेश्याम सिंह , उमेश चन्द्र वर्मा , मोहन, गोरख , शनि कुमार, ओम प्रकाश आदि समस्त कर्मचारी मौजूद रहे । मंत्री भारत भूषण मिश्र ने चेताया है कि अगर आज आरोपी सभासद की गिरफ्तारी नही होती है तो बुधवार से सफाई कर्मी भी आंदोलन में शामिल हो जाएंगे ।