Breaking News

माल्या ने सौदेबाजी से किया इनकार, कहा- कोर्ट में सबूत रखें ईडी अधिकारी



    30 जून 2018 ।।
    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के 'प्ली बार्गेन' यानि सौदेबाजी के दावे को झूठा करार दिया है.

    माल्या ने ट्वीट करके कहा, "मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक ईडी अधिकारी ने कहा कि मैं सौदेबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं उनसे सम्मानपूर्वक कहूंगा कि वे पहले ईडी की चार्जशीट को अच्छी तरह से पढ़ लें. इसके साथ ही मैं ईडी से कहना चाहूंगा कि यहीं बता उनके सामने भी कहें, जिनसे मैंने सौदेबाजी की कोशिश की थी."।
    दरअसल विजय माल्या इकॉनमिक टाइम्स की उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें एक ईडी अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि माल्या सौदेबाजी की कोशिश कर रहे हैं जो हमारे देश में काम नहीं करेगा.

    इकॉनमिक टाइम्स के अनुसार ईडी अधिकारी ने कहा, "मैं कर्ज चुकाने की इच्छा रखता हूं, मुझे मेरी संपत्ति बेचने का अधिकार दिया जाए, माल्या का यह 'प्ली बार्गेन' का ऑफर हमारे देश में काम नहीं करेगा. अब मामाल कोर्ट में है और हमारे हाथ में करने के लिए कुछ भी नहीं है. जबतक कि शेयरऔर परिसंपत्तियों को जारी करने के लिए कोई विशेष निर्देश जारी नहीं होता हम नियमित कार्रवाई का पालन करेंगे."

    पूरे विवाद के शुरू होने के करीब दो साल बाद 26 जून को विजय माल्या ने शिकायत की कि उन्हें बैंक डिफॉल्ट का 'पोस्टर बॉय' बना दिया गया, जिससे उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. माल्या ने इसके साथ ही कहा कि उन्होंने बैंक का कर्ज निपटाने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन राजनीति से प्रेरित बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के कारण ऐसा नहीं कर पाए.

    माल्या ने कहा कि उन्होंने 15 अप्रैल 2016 को अपने पक्ष की जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को पत्र लिखा था लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला. इसके साथ ही माल्या का कहना है कि 2016 में जब बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था तब भी उन्होंने समझौते का प्रस्ताव रखा था, जिसे बैंको ने खारिज कर दिया.

    विजय माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी और मनी लॉन्डरिंग के मामले में ब्रिटेन की अदालत में केस चल रहा है. वहीं शराब कारोबारी ने कहा कि सीबीआई और ईडी ने उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं ।