Breaking News

विपक्षियों पर मगहर में हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा :- विपक्षी दलों को शांति और विकास नहीं, कलह और अशांति चाहिए




मगहर में भोजपुरी में भाषण देकर नरेंद्र मोदी ने जीता पूर्वांचल का दिल...
गोरखनाथ ,गुरु नानक और कबीर ने एक साथ किया था शास्त्रार्थ
 आवास योजना से अखिलेश के बंगले पर साधा निशाना, योगी कि की तारीफ...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला महेंद्र नाथ पांडे उत्तर प्रदेश अध्यक्ष का आगमन आज सुबह संतकबीरनगर के मगहर की पावन भूमि पर हुआ...
अमित कुमार की रिपोर्ट
मगहर संतकबीर नगर 28 जून 2018
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि हम पावन धरती पर आइल बाटी ।तमाम पदाधिकारियों का नाम लेते हुए स्थानीय सांसद शरद त्रिपाठी का जिक्र किया ।
कहा आज मुझे मगहर की पावन धरती पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है ,मन को एक विशेष संतोष की अनुभूति हुई, थोड़ी देर पहले संत कबीर दास की समाधि पर फूल चढ़ाने का और उनकी मजार पर चादर चढ़ाने का सौभाग्य भी मुझे प्राप्त हुआ। मैं उस गुफा को भी देख पाया जहां कबीरदास जी ने साधना किया था...
समाज को एक विशेष दिशा देने वाले कबीर दास की भूमि मगहर से मैं उन्हें कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं ।बाबा गोरखनाथ ,कबीर दास और गुरु नानक ने एक साथ बैठकर आध्यात्मिक चर्चा की थी... मगहर आकर मैं धन्य हुआ आज ।जेष्ठ शुक्ल पूर्णिमा है ,आज ही से भगवान भोलेनाथ की अमर नाथ यात्रा भी प्रारंभ होती है..... मैं तीर्थ यात्रियों को हृदय पूर्वक शुभकामनाएं प्रदान करता हूं ।कबीर दास जी की 500वी पुण्यतिथि पर यहां सालभर चलने वाले कबीर महोत्सव की शुरुआत हुई है । संपूर्ण मानवता के लिए संत कबीर दास जी जो धन संपत्ति छोड़ गए हैं इस महोत्सव के माध्यम से उसका लाभ हम सभी को मिलने वाला है... संत कबीर दास ने कहा है -तीर्थ जाने से एक पुण्य मिलता है परंतु संत की संगत से चार पुण्य प्राप्त हो सकते हैं ।...मगहर की इस धरती पर कबीर महोत्सव में लोगों को ऐसा ही पुण्य मिलने वाला है....

आज 24 करोड़ से निर्मित होने वाले जिस एकेडमी का शिलान्यास किया गया है उसमें कबीर से जुड़े संपूर्ण बातों को बताया जाएगा । यह एकेडमी लोक विधाओं और उत्तर प्रदेश के आंचलिक विकास का संरक्षण करेगी... कबीर का सारा जीवन सत्य की खोज में निकला... कबीर फक्कड़ स्वभाव के, दिल के साथ मस्त मौला थे।कबीर धूल से उठकर माथे का चंदन बन गए...समाज जागरण के लिए ही वह काशी से मगहर आए । उनका मानना था कि अगर हृदय में राम बसते हैं तो मगहर सबसे पवित्र है..गुरु रामानंद के शिष्य कबीर ने जातीय बंधन का विरोध किया, उन्होंने भीतर के अहंकार को खत्म कर अपने अंदर भगवान के दर्शन करने के लिए प्रेरित किया ।मोदी ने संबोधित करते हुए मशहूर दोहे को भी सुनाया " कबीरा खड़ा बाजार में सबकी मांगे खैर, ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर","जब मैं था तब हरी नहीं जब हरी है  मैं नाहि"

इसके बाद कहा कि देश ऐसे महान संतो की वजह से ही बचा है ।कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाने के लिये हर क्षेत्र में ऐसे पुण्यात्माओं ने जन्म लिया जिसने यह शक्ति चेतना को बचाने का उसके संरक्षण का कार्य किया ।कबीर दास के गुरु रामानन्द की शिक्षा देने के तरीकों के सम्बन्ध में श्री मोदी ने कहा कि रामानंद ने कबीर को राम नाम की राह दिखाई, इसी कड़ी में संत रैदास, महात्मा गांधी आये , बाबासाहेब अम्बेडकर आये ,जिन्होंने कुरीतियों को खत्म कर  सभी को बराबरी का अधिकार दिया । कहा आज इनके नाम पर राजनीति खेली जा रही है जिससे शांति और विकास खत्म कर कलह पैदा किया जा सके, परन्तु ऐसे लोग जमीन से कट चुके हैं ।गैर कांग्रेसी पार्टियों पर हमला बोलते हुए श्री मोदी ने कहा कि आपातकाल का विरोध करने वाले आज आपातकाल के समर्थकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने हितों के लिए देश के हितों को नष्ट कर रहे हैं ।
तीन तलाक मुद्दे को एक बार फिर हवा देते हुए कहा कि मुस्लिम समाज की बहनें आज तीन तलाक हटाने पर पुरजोर सरकार का समर्थन कर रही है परंतु राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति में रोटी सेक रहे हैं ।
जिस का शोषण किया जा रहा था समाज में कबीरदास ने उन्हें सशक्त बनाने का कार्य किया और हमारी सरकार भी वही कर रही है । मानन से मरना भला यह सतगुरु की सीख, मांगन मरण समान है मत मांगो कोई भीख । 80 लाख महिलाओं को उज्जवला गैस योजना के तहत गैस कनेक्शन दिये गये है , सवा करोड़ शौचालय बनवाए गए सब्सिडी का सीधा पैसा ट्रांसफर करके गरीबों को सशक्त करने का कार्य किया गया... आज सस्ती स्वास्थ्य सेवा हमारी सरकार के द्वारा दी जा रही है ।
कबीर कार्यों पर विश्वास करते थे और हमारी सरकार तेजी से दुगनी गति से कार्य कर रही है ।फ़ ऑप्टिकल फाइबर सड़कों का निर्माण आदि हम तीव्र गति से कर रहे हैं...
पूर्वी उत्तर भारत के लिए हमने विशेष कार्य किया और उसे विकास की मुख्यधारा से जोड़ा, अभिशप्त भूमि को हमने जोड़ने का कार्य किया. . मगहर की स्थिति वैसे ही नहीं थी जैसी होनी चाहिए थी, अब्दुल कलाम पूर्व राष्ट्रपति ने इस जगह के लिए सपना देखा.. हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसके लिए कार्य करने जा रहे हैं.. स्वदेश दर्शन केंद्र के तहत इस को विकसित करने का हम कार्य करेंगे ।

विपक्षियों पर जमकर बोला हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में महान संत कबीर की नगरी मगहर का दौरा किया । मौका तो कबीर के 620वें प्राकट्य दिवस का था, जिसमें तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कबीर की मजार पर चादर चढ़ाई और माथा टेका. लेकिन जब पीएम मोदी लोगों को संबोधित करने आए तो राजनीतिक संदेश देने से नहीं चूके. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में विपक्ष को निशाने पर लिया, सरकार को जिन मुद्दों पर घेरा जा रहा था उन सभी मुद्दों पर जवाब दिया. इसी के साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री ने इसका बिगुल उत्तर प्रदेश से फूंका।

तीन तलाक के बहाने जमकर बोला हमला

तीन तलाक के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया. सरकार ने तीन तलाक बिल लोकसभा में तो पास करवा लिया, लेकिन राज्यसभा में पास नहीं हो पाया. पीएम ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं इस बिल के समर्थन में हैं, देश में सभी महिलाओं को समान हक मिलना चाहिए. लेकिन लगता है कि विपक्ष को ये पसंद नहीं है और वह अपने वोटबैंक के बारे में सोच रहे हैं. बता दें कि विपक्ष की मांग है कि तीन तलाक बिल में कुछ बदलाव किए जाएं इसी वजह से बिल राज्यसभा में पास नहीं हो पाया।

पीएम आवास का नहीं दिया डाटा

*प्रधानमंत्री ने कबीर के मंच से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि जब गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू हुई, तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने उसके लिए डेटा नहीं दिया. हमारी सरकार ने काफी चिट्ठियां लिखी और फोन किया और उनसे बंगलों की संख्या के बारे में पूछा था. पीएम ने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ हाथ पर हाथ रख कर बैठे गए।*

इमरजेंसी लगाने वाले और विरोधी दोनों साथ-साथ आ गए सत्ता के लिए।

दो दिन पहले ही आपातकाल के 43 साल पूरे हुए हैं, जिस पर कबीर के इस मंच से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. इतना ही नहीं इशारों-इशारों में पीएम ने महागठबंधन को भी आड़े हाथों ले लिया. उन्होंने कहा कि सत्ता का लालच ऐसा है कि आपातकाल लगाने वाले और आपातकाल का विरोध करने वाले आज कंधे से कंधा मिलाकर कुर्सी झपटने में लगे हैं. ये सिर्फ अपने परिवार के हितों के लिए चिंतित हैं।*

बहुजन और समाजवाद के नाम पर अपने बंगले बनवाए गए

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि उन्होंने हाल ही में हुए अखिलेश यादव के बंगले विवाद पर भी चुटकी. उन्होंने कहा कि कबीर ने कहा था कि सेवा में मन लगाओ, लेकिन कुछ लोगों को मन सिर्फ अपना बंगले में लगा हुआ है. PM बोले कि समाजवाद और बहुजन की बातें करने वाले लोग आज जनता को ठगने का काम कर रहे हैं।

एक परिवार खुद को भाग्य-विधाता समझता है।

गांधी परिवार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कबीर की बातों का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि कबीर शासक के रूप में भगवान राम की बातें करते थे, लेकिन आज के समय में कई परिवार खुद को जनता का भाग्य-विधाता समझते हैं।

अशांति फैला रहे हैं लोग

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दलों को शांति और विकास नहीं, कलह और अशांति चाहिए उनको लगता है जितना असंतोष और अशांति का वातावरण बनाएंगे उतना राजनीतिक लाभ होगा. सच्चाई ये है ऐसे लोग जमीन से कट चुके हैं इन्हें अंदाजा नहीं कि संत कबीर, महात्मा गांधी, बाबा साहेब को मानने वाले हमारे देश का स्वभाव क्या है।*

योजनाओं का जमकर किया गुणगान

प्रधानमंत्री ने इस मंच से कई बार विपक्षियों पर वार किया. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं का भी प्रचार किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान उज्ज्वला योजना, सुरक्षा बीमा, शौचालय, डीबीटी, आयुष्मान भारत के बारे में लोगों को बताया. PM ने कहा कि आज जनधन योजना के तहत उत्तर प्रदेश में लगभग 5 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोलकर, 80 लाख से ज्यादा महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर, करीब 1.7 करोड़ गरीबों को बीमा कवच देकर, 1.25 करोड़ शौचालय बनाकर, गरीबों को सशक्त करने का काम किया है।