Breaking News

दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश, 27 फ्लाइट्स डायवर्ट

नई दिल्ली ।



मुंबई के बाद दिल्ली-NCR में भी मौसम का मिज़ाज बदला है. शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफ़ान के साथ बारिश हुई. जिसके चलते इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच कुल 27 फ्लाइट्स डायवर्ट हुई. हालांकि, ताजा जानकारी के मुताबिक, आईजीआई पर अब सभी ऑपरेशंस बहाल कर दी गई है.

शाम 5:30 बजे दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर घना अंधेरा छा गया. इससे कई इलाकों में कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया. दिल्ली-एनसीआर में 72 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले कुछ घंटों में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ बारिश की आशंका जताई है.


कर्नाटक में तेज बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक के तटीय जिलों में शनिवार को मॉनसून की भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद हो गए. राज्य में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सक्रिय होने के कारण उड्डपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और कोडागु का दक्षिण जिला, शिवमोगा और चिकमंगलूर के तटीय जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है.

12 जून तक बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट
वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई सहित महाराष्ट्र के उत्तरी तटीय क्षेत्र में 9 जून से 12 जून तक बारिश तेज होने का पूर्वानुमान जताया है. दूर-दराज क्षेत्र में भारी बारिशहो सकती है.

आंधी-बारिश से यूपी में 5, मुंबई में 2 मौतें
उधर, उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की देर शाम आई आंधी-बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों समेत छह लोग झुलस गए. घायलों को सीएचसी ले जाया गया है. वहीं, मुंबई में बारिश के दौरान एक इमारत ढहने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है.