Breaking News

बुराड़ी डेथ मिस्ट्री : परिवार के 11 मृतकों की आंखें दान की गईं



    नई दिल्ली 3 जुलाई 2018 ।।
    दिल्ली के बुराड़ी में एक घर के अंदर मृत पाए गए 11 लोगों की आंखें एक आई बैंक को दान कर दी गईं. इस परिवार के 10 सदस्य छत से लटके हुए पाए गए थे, जबकि एक महिला की लाश जमीन पर पड़ी मिली थी. इन सभी की आंखें गुरु नानक आई सेंटर को दान की गईं ।

    इसे लेकर संबंधियों ने कहा कि परिवार धार्मिक था और हमेशा दूसरों की मदद करना चाहता था. एक संबंधी ने मीडिया से कहा, 'परिवार ने हमेशा दूसरों की मदद की और अपनी आंखें दानकर वे 22 लोगों की मदद कर सकते हैं, क्योंकि एक जोड़ी आंखें दो लोगों की आंखों में रौशनी दे सकती हैं.'।

    मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रखा गया था, यहां से शवों को दाह संस्कार के लिए सोमवार शाम निगमबोध घाट ले जाया गया.

    पुलिस को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके के दो मंजिला घर से पूजा स्थान के पास से एक हाथ से लिखा हुआ नोट बरामद हुआ है. सभी लोगों का शव लटका हुआ पाया गया था, सिर्फ एक का शव जमीन पर मिला था. इनमें से ज्यादातर की आंखों पर पट्टी थी, मुंह पर भी पट्टी लगी थी और उनके हाथ पीछे की तरफ बंधे हुए थे. सबसे बुजुर्ग नारायण देवी (77) का शव जमीन पर पाया गया था, जिसके गले कटे के निशाना पाए गए हैं.

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह मामला जादू-टोने के चक्कर में सामूहिक आत्महत्या का जान पड़ता है, हालांकि पुलिस इस मामले की सभी संभव कोणों से जांच कर रही है ।