Breaking News

सीएम योगी ने गोरखपुर में प्रवासी कार्यकर्ताओ को किया संबोधित , मतदाता सूची में नाम बढ़वाने , सरकारी योजनाओं को जनजन तक पहुंचाने और मिशन 2019 फतह करने का दिया मंत्र

कारगिल शहीदों को दी विनम्र श्रद्धांजली

अमित कुमार की रिपोर्ट 
गोरखपुर 26 जुलाई 2018 -सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुँचे ।गोरखपुर पहुँचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी गोरखपुर क्लब पहुंचे । यहां सीएम योगी ने  डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्पांजली अर्पित कर एवं दीपप्रजवलित कर भारतीय जनता पार्टी के प्रवासी कार्यकर्ताओ की बैठक का शुभारम्भ किया ।
यह बैठक 2019 के लोक सभा चुनाव की रणनीति के तहत सेक्टर प्रवासी कार्यकर्ता की बुलायी गयी थी । 2019 चुनाव की रणनीति को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ  ने 265 सेक्टर प्रवासी  कार्यकर्ताओ को संबोधित किया । अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए सबसे पहले  कारगिल विजय दिवस पर सीएम योगी ने पाकिस्तान पर चौथी विजय दिलाने वाले जाबांज शहीदों को विनम्र श्रद्धांजली देते हुए सभी लोगो को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी । श्री योगी ने कहा कि 75 जिलो में दौरा करने के बाद पहली बार मैं सेक्टर प्रवासी कार्यकर्ताओ  की बैठक कर रहा हूं । 2019 में पूरी जान लगा कर एक बार फिर नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है ।
विरोधी पार्टियां अपनी नकारात्मक कृत्यों ,परिवार वाद ,जाति वाद के द्वारा इस देश के अंदर जहर घोलने का काम कर रही है जिसमे सपा,कांग्रेस , बसपा के साथ कई अन्य पार्टिया है । चार साल पहले इस देश का क्या हाल था ? खजाना खाली था ।
86 हजार करोड़ रुपये जनधन खाते में गरीब लोगों ने जमा करके रुपये बचाने का काम किया है ।आज दावे के साथ बीजेपी का कार्यकर्ता कह सकता है कि एक चप्पल पहनने वाला आदमी भी हवाई जहाज की यात्रा कर सकता है , पिछड़े गरीब का बेटा भी देश के सत्ता की सर्वोच्च कुर्सी पर बैठ सकता है । यह केवल भाजपा में ही सम्भव है , सपा में अखिलेश यादव , कांग्रेस में राहुल गांधी , बसपा में मायावती , तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के अलावा कोई सोच भी नही सकता है । प्रदेश के अंदर 8 लाख 85 हजार गरीबो के घर बनाये ,46 लाख बिजली कनेक्शन दिया गया  ।आज़मगढ़ हो या महराजगंज हो सभी जगह सड़के बढ़िया हो चुकी है। प्रधानमंत्री जी की वजह से एम्स गोरखपुर में मिला है और इसके निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है ।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हो या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हो इनमें काम युद्ध स्तर पर हो रहा है। युद्ध स्तर पर विकास के कार्य चल रहे है । सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि 52 लाख मतदाता ऐसे है जिनके नाम मतदाता सूची से बाहर है ,जिसको निर्वाचन आयोग भी कह रहा है ,इसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा और इनके नाम वोटर लिट में डलवाने का काम करना होगा ।
बड़ी संख्या ऐसे लोग  है जहाँ एक गांव या मोहल्ले के आधे लोग का नाम अपने नजदीक के बूथ पर रहता है और आधे का नाम  दूर दराज के बूथ में हो जाता है जिससे उनको वोट डालने में दिक्कत होती है, ऐसे मतदाताओं को चिन्हित करके उनके नाम नजदीक के बूथ पर कराना भी आप सबकी जिम्मेदारी है । 1 जनवरी 2018 को जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गयी है उनके नाम को प्राथमिकता के साथ जुड़वाने का काम करे ।
सरकार की योजनाओं को वालपेन्टिंग के जरिये लोगों को जानकारी दे इसके लिए प्रशासन का सहयोग ले सकते है । भाजपा सरकार में सरकारी योजनाओं का लाभ दलितों को ज्यादा मिला है ,जिसमे आवास योजना,शौचालय योजना और भी बहुत सारी योजनाए हैं ।हमने 15 जुलाई से 15 माइक्रोन से कम वाली प्लास्टिक को प्रयोग करने से रोक दिया है ,2 अक्टूबर से डिस्पोजेबल प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध हो जाएगा ।14 प्रकार का कैंसर प्लास्टिक से हो रहा है इनकी जानकारी शोध में हुई है ।शार्ट कट के नाते लोग कैंसर की बीमारी को खुद बुला रहे है ।जल्द ही फूड प्रोसेसिंग यूनिट कैम्पियगंज में लगने वाली है ।एथेनॉल की फैक्ट्री धुरियापार में जगाई जाएगी जिसकी लागत 1200 करोङ है ।एक लाख एक हजार आवास प्रधानमंत्री जी के हाथ हम एक दिन में देगे ,जबकि सपा बसपा की सरकारो के पूरे कार्यकाल में एक लाख एक हजार आवास नही दिया गया होगा जबकि मैं एक दिन में दिलाऊंगा । बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए सीएम ने मिशन 2019 में अभी से लगने का आह्वान किया ताकि उत्तर प्रदेश से भाजपा की ऐतिहासिक जीत मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनने में मिल का पत्थर साबित हो ।