Breaking News

आईजीआरएस पेन्डेन्सी पर सख्त हुए डीएम बलिया , सभी डिफाल्टर शिकायतों के निस्तारण हेतु दिया 23 जुलाई तक समय सीमा

बलिया 19 जुलाई 2018 -   

पूरे प्रदेश में आईजीआरएस पोर्टल के माध्यम से जन शिकायतों के निस्तारण में प्रदेश के फिसड्डी जिलों में शुमार बलिया को बाहर निकालने के लिये डीएम बलिया ने अपना रुख सख्त कर दिया है । डीएम बलिया भवानी सिंह खंगारोत ने मुख्य कोषाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा है कि आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त डिफाल्टर/संदर्भों की संख्या शून्य होने अर्थात संबंधित अधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) के समक्ष इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाये कि उनके द्वारा अपने विभाग से संबंधित समस्त प्रकार के डिफाल्ट
र/संदर्भों का निस्तारण कर दिया गया है। इस संबंध में प्रत्येक माह की 23 तारीख तक समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली आईजीआरएस की सूचना प्राप्त कर वेतन भुगतान संबंधी आहरण की कार्यवाही की जाए। उन्होंने मुख्य कोषाधिकारी को इस निर्देश का कड़ाई से साथ अनुपालन करने का निर्देश दिया है।
              जिलाधिकारी ने कहा कि समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त डिफाल्टर/लंबित संदर्भों की समीक्षा के दौरान पाया गया कि जनपद के अधिकांश अधिकारीगण के पास बहुत अत्यधिक संख्या में डिफाल्टर/लंबित संदर्भ निस्तारण किए जाने हेतु आवश्यक है । जिसके कारण माननीय मुख्यमंत्री जी तथा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा गहरा रोष प्रकट किया गया है । साथ ही जनपद की रैकिंग प्रदेश में सबसे निचले स्तर पर प्रदर्शित की गई है, जिससे जनपद की छवि प्रदेश स्तर पर घूमिल हो रही है।