Breaking News

पाकिस्तान: चुनावी रैलियों में बम धमाके, एक उम्मीदवार सहित 70 लोगों की मौत



    13 जुलाई 2018 ।।
    पाकिस्तान के अशांत प्रांतों बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में शुक्रवार को चुनावी रैलियों के दौरान नेताओं को निशाना बनाकर दो शक्तिशाली विस्फोट किए गए. जिसमें एक उम्मीदवार सहित कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और करीब 120 लोग घायल हो गए ।

    आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग इलाके बलूचिस्तान अवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी की सभा को निशाना बनाया. इस हमले में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और 120 से ज्यादा लोग घायल हो गए ।
    जिला पुलिस अधिकारी मुहम्मद अयूब अचकजई ने बताया कि घायल रायसानी की क्वेटा ले जाने के दौरान मौत हो गई. वह बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे.

    इस हमले की प्रकृति के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है और अधिकारी जांच कर रहे हैं कि क्या यह आत्मघाती हमला था.

    इस घटना से कुछ ही घंटा पहले खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू इलाके में मुत्ताहिदा मजलिस अमाल नेता अकरम खान दुर्रानी की रैली में विस्फोट हुआ. पुलिस के अनुसार इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 37 अन्य घायल हो गए.

    इस हमले में दुर्रानी बाल-बाल बच गए लेकिन उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्रानी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ मैदान में हैं. उन्होंने कहा कि धमकियों के बाद भी वह चुनाव प्रचार जारी रखेंगे.

    चुनाव के पहले अचानक ही कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है. हालांकि सरकार और सुरक्षा बलों का दावा है कि आतंकवाद का देश से सफाया हो गया है.

    राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नसीरूल मुल्क ने इन हमलों की निंदा की है ।