Breaking News

शिव सेना का बीजेपी पर तंज : घमंड उतर गया न




नईदिल्ली 20 जुलाई 2018 ।।

मोदी सरकार के खिलाफ लोक सभा मे अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद आज शाम 6 बजे  वोटिंग होगी । इन सबके बीच शिवसेना ने अभी तक अपना स्टैंड क्‍लीयर नहीं किया है. गुरुवार को पहले खबर आई कि शिवसेना की ओर से पार्टी सांसदों को व्हिप जारी किया गया है कि वे सरकार के समर्थन में वोट करें. इसके कुछ घंटे बाद शिवसेना की ओर से कहा गया कि इस पर निर्णय शुक्रवार को लिया जाएगा ।

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर संपादकीय प्रकाशित किया गया है. इसमें लिखा गया है, 'विपक्ष लोकसभा में मोदी के खिलाफ प्रस्ताव लाया है. उसपर चर्चा की गड़गड़ाहट होगी. आरोप-प्रत्यारोप की बिजलियां चमकेंगी. आखिर में प्रधानमंत्री मोदी कुरुक्षेत्र में युद्ध जीतने की शान में हमेशा की तरह भाषण करेंगे. बीजेपी के पास आंकड़ों का बहुमत है. इसलिए मतदान के बाद सरकार गिर जाएगी, ऐसा विचार कोई नहीं कर रहा. सोनिया गांधी ने कहा है कि आंकड़ा हमारे पास भी है. राजनीति में फौज का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए इस तरह की गर्जनाएं करनी पड़ती हैं. सरकार गिरने जितना आंकड़ा अपने पास नहीं है, यह विरोधियों को भी पता है, लेकिन विरोधियों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव सरकार गिरने के लिए नहीं, बल्कि मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा कर उनकी चमड़िया उधेड़ने के लिए है.'।
इसमें लिखा गया है, ' संसद में सरकार पर हल्ला बोल होगा और उन आरोपों का गोलमोल जवाब देकर मेजें थपथपाई जाएंगी. इससे लोकतंत्र के मूल्यों को हमेशा की तरह मजबूती मिलेगी. मूलत: बहुमत का अर्थ जनभावनाओं की कद्र है. ऐसा नहीं करना तानाशाही है. लोगों को महज सपने दिखना, श्रद्धा और भावनाओं से खिलवाड़ कर वोट मांगना और लोगों द्वारा झोली भरकर मतदान करने के बाद इन सभी चुनावी जुमलों को कभी भी स्वच्छ न होने वाली गंगा में डुबो देना अच्‍छा नहीं है.'।