Breaking News

केरल - पुलिस ने चार पादरियों के खिलाफ दर्ज किया रेप केस

केरल चर्च सेक्स स्कैंडल: पुलिस ने चार पादरियों के खिलाफ दर्ज किया रेप केस

         

      कोट्टायम 2जुलाई 2018 ।।
    केरल के बहुचर्चित चर्च सेक्स स्कैंडल में पुलिस ने चार पादरियों के खिलाफ बलात्कार और यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है. दरअसल एक महिला ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाया था कि जब वह कोट्टायम जिला में स्थित मलंकारा ऑर्थोडक्स चर्च में कन्फेशन के लिए गई, तो इन पादरियों ने उसे ब्लैकमैल करते हुए यौन शौषण किया. इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद केरल पुलिस ने घटना की क्राइम ब्रांच को सौंपी थी. पुलिस के सामने दर्ज शिकायत में महिला ने इन आरोपों की तस्दीक की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

    बता दें कि चर्च में किए जाने वाले इस तरह के कंफेशन को बिल्कुल गुप्त रखा जाता है. हालांकि महिला के पति का आरोप है कि उनकी पत्नी ऐसी ही एक बार कन्फेशन के लिए चर्च गई थी, लेकिन उस पादरी ने उसे ब्लैकमेल करते हुए कई बार यौन शोषण किया. वहीं जब उसने दूसरे पादरी से मदद मांगी, तो उसने भी धमकी दी और उसका नंबर एक अन्य पादरी को दे दिया. यह सिलसिला पांच पादरियों पर जाकर रुका ।
    उधर चर्च के सचिव बीजू उमेन का कहना है कि उन्हें पीड़िता के पति से शिकायत मिली थी, जिस पर उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी पादरियों का तबादला कर दिया है. उमेन ने कहा, 'चर्च ने बेहद जिम्मेदारी से काम किया. आज की स्थिति में चार लोग संदिग्ध हैं. इस मामले की जांच करने के लिए एक आयोग गठित की गई है. जांच चल रही है और रिपोर्ट आते ही चर्च उन पर फिर से कार्रवाई करेगा.'

    ऑर्थडॉक्स चर्च इस पूरे घटनाक्रम को हैरान करने वाला बता रहा है. वहीं इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना हो रही है. हालांकि पीड़िता ने इस बाबत पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी. ऐसे में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए महिला से संपर्क किया और फिर यह कार्रवाई की ।