Breaking News

अमित शाह आज केरल में -गुटबंदी खत्म करने और नए अध्यक्ष पर चर्चा करेंगे






(नीथू रेघुकुमार)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचेगे. यहां वह साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए नेतृत्व तैयार करने के इरादे से पहुंचेंगे. शाह गुटबंदी के शिकार बीजेपी की केरल इकाई के लिए नए अध्यक्ष की तलाश में आएंगे. केरल बीजेपी प्रमुख की नियुक्ति मुख्य मुद्दा हो सकता है क्योंकि कुम्मानम राजशेखरन को मई में मिजोरम का राज्यपाल बना दिया गया जिसके बाद से पद खाली है ।पूर्व आरएसएस प्रचारक राजशेखरन के 'ट्रांसफर' ने संघ के राज्य नेतृत्व को नाराज कर दिया था क्योंकि इस कदम से पहले उनसे कोई पूछताछ नहीं की गई. हालांकि राज्य के नए इकाई प्रमुख को लेकर सभी स्तर पर बातचीत हो रही है लेकिन अभी तक कोई सहमति नहीं बन सकी है ।
राज्य के नेताओं द्वारा सुझाए गए नाम के सुरेंद्रन, एमटी रमेश और एएन राधाकृष्णन हैं. उन्हें सभी गुटों के लिए स्वीकार्य व्यक्तियों के रूप में माना जा रहा है. सुरेंद्रन को वी. मुरलीधरम का करीबी माना जाता है. अन्य दो भाजपा के पूर्व राज्य अध्यक्ष पीके कृष्ण दास के करीबी हैं.बीजेपी नेता ने कहा, 'एमटी रमेश के पास एक बड़ा मौका था, लेकिन मेडिकल कॉलेज घोटाले में आरोपों के चलते मुश्किल होगी.'।

पूर्व प्रमुख पी श्रीधरन पिल्लई का नाम भी इस दौड़ में है. नए राज्य प्रमुख पर एक निर्णय मंगलवार की बैठक के एक सप्ताह के भीतर किया जा सकता है. कोर कमेटी की बैठक में 2019 चुनावों के लिए रोडमैप पर राज्य के नेताओं की ओर से अमित शाह को प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा. संभावना है कि अमित शाह राज्य में सीटों की लक्ष्य तय कर दें. अमित शाह मंगलवार को शाम 7 बजे आरएसएस के भी राज्य नेतृत्व से मुलाकात करेंगे.

संघ के एक सूत्र ने कहा है कि हमें उन्हें (शाह को) बताएंगे कि राज्य इकाई का नया अध्यक्ष जल्द से जल्द नियुक्त किया जाना जरूरी है इसके साथ ही हम गुटबंदी और अंदरूनी लड़ाई पर बात करेंगे.'।
(साभार)