Breaking News

बलिया के भीमपुरा थाने के डॉन सिपाही का आतंक , पूरे थानाक्षेत्र के विवाद में करता है हस्तक्षेप

बृजेश सिंह की रिपोर्ट
भीमपुरा 2 जुलाई 2018 ।। इन दिनों
भीमपुरा थाने पर तैनात एक मनसरहंग और डॉन की तरह रहने वाला सिपाही चर्चा में है । लोगो का कहना है कि थाने में कोई भी काम इसकी मर्जी के बिना नही हो सकता है । यह सिपाही सारे मामले खुद ही हल करना चाहता है। चाहे वह राजस्व विभाग का मामला ही क्यों न हो। तैनात हल्के में ही नहीं पूरे थाना क्षेत्र के मामले को खुद ही डील करता है । उसकी बात न मानने पर फरियादियों से दुर्व्यवहार पर उतारू हो जा रहा है। इसकी बानगी रविवार को थाना पर बुलाये गए फरियादी के साथ देखने को मिली। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। बावजूद इसके आला अधिकारी आंख बंद किये है ।
    भीमपुरा थाना क्षेत्र के कुशहा ब्राह्मण निवासी नगीना चौहान का उसकी भवह से कुछ जमीनी विवाद था। जिसकी कम्प्लेन उसकी भवह ने पुलिस से की थी।थाने का सिपाही मनोज सिंह ने फोन से दोनों पक्षों को रविवार को बुलाया। नगीना के पहुचते ही वह बिना कुछ पूछे गले मे लगाए गमछे से गर्दन को कसते हुए गाली से बात करने लगा। उसके बाद धकियाते हुए थाने में ले जाकर बैठा दिया। उस दौरान सिपाही  नगीना की एक बात सुनने को तैयार नहीं था। रविवार को ही नगीना से पहले भीमपुरा निवासी एक दूसरे फरियादी मोहन वर्मा को भी बिना कुछ सुने मारपीट कर बैठा दिया। यहां तक कि उसको पीटने के लिए बेल्ट भी निकाल लिया था। थाने पर अपनी धौस जमाये हुए है वह किसी के हल्के का मामला खुद देखने लगता है।बताया जाता है कि इसकी तैनाती हलका न0 4 में है। फिर भी दूसरे सिपाही के क्षेत्र के मामले को खुद ही देखने लगता है। नगीना चौहान का कहना है कि मुझे मनोज सिंह नामक सिपाही ने फोन कर बुलाया। थाने के प्रांगण में जैसे ही बगीचे में उनके पास गया। तो मुझसे बिना कुछ  पूछे ही गले मे लगाये गमछे से गर्दन को कसते हुए जमीन को भवह को देने की जबरदस्ती करने लगे। मैं कागजा

त दिखा रहा था पर मेरी बात सुनने को तैयार ही नही थे और मुझे धकियाते हुए ले जाकर थाने में बैठा दिया।इस संबंध में थानाध्यक्ष भीमपुरा से बात की गयी तो उनका कहना था कि अभी तीन दिन पहले ही मै थाने पर आया हूँ , यह घटना लोगो द्वारा मेरे संज्ञान में लायी गयी है । इसके सम्बन्ध में अपने उच्चाधिकारियों से बात करूंगा और जैसा आदेश मिलेगा कार्यवाई की जायेगी ।