Breaking News

धुले मॉब लॉन्चिंग :- पांच लोगों की हत्या के लिये भीड़ को भड़काने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

धुले मॉब लिंचिंग : पांच लोगों की हत्या के लिए भड़काने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    धुले 5 जुलाई 2018 ।।
    महाराष्ट्र के धुले में बच्‍चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने इस हत्‍याकांड में लोगों को उकसाने वाले मुख्‍य आरोपी महारू पवार को नदुरबार्ग से गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 25 से ज्‍यादा गांव के लोगों को अबतक गिरफ्तार किया जा चुका है. धुले गांव के लोगों ने शक के आधार पर पांच अनजान लोगों को घेर लिया था, फिर पंचायत भवन में बंद करके दम निकलने तक पीटा था.

    जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर को साढ़े 12 से एक बजे के बीच गांव वालों के पास वॉट्सऐप मैसेज से अफवाह फैली कि बच्‍चों को संभालकर रखें. कुछ लोग बच्‍चे चोरी करने के लिए घूम रहे हैं. इसके थोड़ी देर बाद गांव के पास पांच अनजान लोग दिखाई दिए. इस पर गांव वालों ने बिना कोई पूछताछ किए उन पर हमला बोल दिया. पांचों लोगों को पंचायत भवन के एक कमरे में ले जाकर गांववालों ने लाठी डंडों से जमकर पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई.
    वॉट्सऐप पर पिछले कुछ दिनों से चल रही हैं अफवाहेंपिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप मैसेज की अफवाहों के चलते देश के कई हिस्‍सों में लोगों को मार डालने की घटनाएं सामने आई हैं. झारखंड, त्रिपुरा, उत्‍तरप्रदेश में भी अफवाहों के चलते भीड़ ने कई लोगों की जान ले ली. फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. महज संदेह के आधार पर भीड़ ने 29 लोगों को मार दिया. बच्‍चा चोरी के मैसेज जंगल में लगी आग की तरह झारखंड से तमिलनाडु और असम से गुजरात तक फैल रहे हैं. हर राज्य में इस मैसेज ने स्थानीय लोगों को दूसरे राज्यों के लोगों के खिलाफ भड़का दिया ।