Breaking News

इमरान खान का पहला भाषण, ये रहीं बड़ी बातें




26 जुलाई 2018 ।।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार बननी तय हो गई है ।इमरान खान की पार्टी को अप्रत्याशित बढ़त मिलने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाक के भावी पीएम इमरान खान ने कहा है कि जब तक इस मुल्क का गवर्नेंस ठीक नहीं होता तब तक देश में इन्वेस्टमेंट का आना मुश्किल है, देश की सबसे बड़ी समस्या इकॉनमी है ।
उन्होंने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इससे पहले कभी इतना कर्ज नहीं लिया है ।इससे पहले कभी रुपए का स्तर इतना नीचे नहीं गिरा है । इमरान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए तैयार है । अगर भारत सरकार एक कदम आगे बढ़ती है तो हम दो कदम आगे बढ़ेंगे । पैगम्बर के समय के शासन तंत्र की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में मदीना जैसे कल्याणकारी राज्य की स्थापना करना चाहते हैं ।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे पहली प्राथमिकता गवर्नेंस को ठीक करना है । सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सही करना है । उन्होंने यह भी कहा कि ओवरसीज पाकिस्तानियों को पाकिस्तान में आने की दावत देंगे । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार की वजह से कोई निवेश नहीं करता है । बेरोजगारी की सबसे बड़ी वजह यह है ।

इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के हर हुक्मरान ने खुद पर पैसा खर्च किया है, लेकिन वे जनता का टैक्स बचाएंगे और अपने खर्चे कम करेंगे । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास में जाने से उन्हें शर्म आएगी इसलिए वहां नहीं रहेंगे । वह अपने रहने के लिए कोई छोटी जगह ढूढेंगे । इमरान ने यह भी दावा किया है कि सभी गवर्नर हाउस को पब्लिक हाउस बनाएंगे ।

उन्‍होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान में शासन तंत्र के चरमराने और भ्रष्टाचार को देखने पर 22 साल पहले राजनीति में आने का फैसला किया था ।