Breaking News

मुंबई में बारिश ने किया बुरा हाल , सड़को , रेलवे स्टेशनों पर पानी ,रेल यातायात प्रभावित




मुम्बई 9 जुलाई 2018 ।।
मुंबई के कई इलाकों में रविवार रात से ही जोरदार बारिश हो रही है. इस कारण कई जगह सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया. यहां कई सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा है, वहीं कई लोकल ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.
भारीस बारिश के चलते जहां वेस्‍टर्न लाइन 5 से 7 मिनट, वहीं सेंट्रल और हार्बर लाइन 10 से 15 मिनट लेट चल रही है. वहीं पश्चिम रेलवे ने इस बाबत एक बयान जारी कर कहा, 'मुंबई में बीती रात से जारी भारी बारिश के कारण नालासोपारा में रेलवे ट्रैक पानी से भर गया है. इस कारण अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है, जबकि अन्य तीन लाइनों पर भी ट्रेनें काफी धीमी चल रही हैं.'।पश्चिम रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा कि बड़े पंप लगाकर  दादर,माटुंगा रोड,गोरेगांव और अन्य स्थानों पर ट्रैक्स से पानी निकालने का काम चल रहा है.  रेलवे की ओर से कहा गया कि जल्द से जल्द व्यवस्था पटरी पर आ सके इसकी कोशिश चल रही है ।
बता दें कि 6 जुलाई को ही मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी. मुंबई में इन दिनों आफत की बारिश जारी है. मौसम विभाग ने महानगर और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में सोमवार को 'भारी से बेहद भारी बारिश' की चेतावनी जारी की है.
मौसम विभाग ने मुंबई में 2005 जैसी बारिश होने की आशंका जताई है. 2005 में हुई भारी बारिश ने शहर को थमने पर मजबूर कर दिया था और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था।