Breaking News

बोले अमित शाह - सहयोगियों का सम्मान सर्वोपरि , जल्द होगा एनडीए का विस्तार




9 जुलाई 2018 ।।
भाजपा और उसके कुछ घटक दलों में तल्खी के बीच पार्टी प्रमुख अमित शाह ने सहयोगियों को सम्मान देने और अगले साल लोकसभा चुनाव के पहले केंद्र में राजग का विस्तार करते हुए नये दोस्तों को लाने का इरादा जताया. तमिलनाडु में पार्टी अपना जनाधार बढ़ाने के लिए गठबंधन करने पर विचार कर रही है।. शाह ने तमिल गौरव का आह्वान करते हुए जोर दिया कि भाजपा की तरह कोई और पार्टी इसकी रक्षा के लिए उतना प्रतिबद्ध नहीं है ।
चेन्‍नई शहर के बाहरी हिस्से में भाजपा के शक्ति और महाशक्ति केंद्रों के करीब 15000 सदस्यों की बैठक में उन्होंने कहा, ‘हम अपने मौजूदा सहयोगियों को सम्मान देंगे और लोकसभा चुनावों के पहले नये दोस्त लाएंगे और राष्ट्र को एक स्वच्छ सरकार देंगे.’शक्ति केंद्र के प्रभारी के पास बूथ स्तरीय पांच पदाधिकारियों के पार्टी संबंधी कार्य पर नजर रखने की जिम्मेदारी होती है जबकि महाशक्ति केंद्र का पदाधिकारी शक्ति केंद्र के पांच पदाधिकारियों पर नजर रखता है ।शाह ने कहा कि लोकसभा चुनावों के पहले वह तमिलनाडु में अपने नये सहयोगियों की घोषणा करेंगे. तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी-द्रमुक का नाम लिए बिना शाह ने कहा कि उसने तमिल गौरव के मुद्दे पर दुष्प्रचार अभियान शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा, ‘तमिल गौरव का मुद्दा जो उठा रहे हैं वो हमारे खिलाफ दुष्प्रचार में लिप्त हैं. तमिल गौरव और तमिल भाषा की रक्षा के लिए भाजपा और उसकी तमिलनाडु इकाई की तरह कोई भी पार्टी प्रतिबद्ध नहीं है.’।
उन्होंने कहा, ‘जब वे लोग केंद्र में संप्रग के साथ सत्ता में थे तो रेलवे टिकट का प्रिंट तमिल भाषा में नहीं होता था. नरेंद्र मोदी जब सत्ता में आए तो ऐसा हुआ. भाजपा सभी राज्यों के गौरव का सम्मान करती है क्योंकि यह हमारी संस्कृति में है ।