Breaking News

बेरोजगारों के लिये खुशखबरी -रेलवे में खाली पदों को जल्दी भरने को लेकर बड़ा फैसला



    नईदिल्ली 9 जुलाई 2018 ।।
रेलवे अब अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) पर भी भर्तियां करने की तैयारी कर रहा है, क्योंकि रेलवे में कई अहम पद खाली हैं । रेलवे इन्हें जल्द भरना चाहता है. दरअसल, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के जरिए भर्ती में काफी समय लग जाता है ।इस लिये रेलवे ने अनुबंध पर भर्ती के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं. रेलवे ने रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों की सेवा लेने का भी फैसला किया है. इन्हें रेलवे की हेरिटेज प्रॉपर्टी के संरक्षण में लगाया जाएगा. इनमें भाप के इंजन, विंटेज कोच और सिग्नल आदि शामिल हैं.
आपको बता दें कि फिलहाल रेलवे में स्टोनोग्राफर्स और पीए की काफी ज्यादा कमी है. इसका असर कामकाज पर भी पड़ रहा है. इसलिए मौजूदा खाली पदों पर डाटा एंट्री ऑपरेटर्स या एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट्स की भर्ती अनुबंध के आधार पर करने का आदेश जारी कर दिया गया है ।
जल्द होगा फैसला-रेलवे अधिकारी ने बताया, जोन के प्रमुखों को खाली पदों पर ऐसे लोगों की भर्ती के लिए संख्या तय करने का अधिकार दिया गया है. वे संबंधित विभाग से बातचीत करने के बाद इस बारे में फैसला लेंगे. ऐसे लोगों का वेतन उनके कामकाज के हिसाब से तय किया जाएगा.सरकार रेलवे के कामकाज में सुधार के लिए कई बड़े कदम उठा रही है. इससे पहले रेलवे ने मानव-रहित रेल फाटक पर रिटायर्ड कर्मचारियों को रखने का फैसला किया था ।