Breaking News

थाईलैंड : फुटबॉल खिलाड़ियों को बचाने के दौरान गोताखोर की मौत, खत्म हो गई थी ऑक्सीजन



    6 जुलाई 2018 ।।
    थाईलैंड में गुफा के अंदर फंसे 12 फुटबॉल प्लेयर्स और उनके कोच को बचाने के दौरान ऑक्सीजन खत्म होने से एक पूर्व सैन्य गोताखोर की मौत हो गई. चियांग राय के डिप्टी गवर्नर ने मौत को दुखद बताते हुए कहा कि पूर्व गोताखोर की मौत सुबह 2 बजे हुई.

    पूर्व सैन्य गोताखोर सामन कुनोंट, ऑक्सीजन सप्लाई कम होने पर थाम लुआंग गुफा से बाहर निकल रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल एक सील कमांडर ने कहा कि वापसी के समय वह होश खो बैठे थे. उन्होंने बताया कि एक दोस्त ने सामन को बाहर लाने में मदद की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. कमांडर ने कहा कि हम अपना एक शख्स खो चुके हैं, हमें फिर भी विश्वास है और हम अपना काम जारी रखेंगे ।
    3 जुलाई को इन 13 लोगों को गुफा में खोज लिया गया था. थाईलैंड की गुफा में फंसे युवा फुटबॉल टीम के नये वीडियो से पता चलता है कि लड़के हंस रहे हैं और कह रहे हैं कि वे ठीक हैं. लापता होने के नौ दिन बाद गोताखोरों ने उनका पता लगाया था. थाईलैंड की नौसेना सील के फुटेज में 12 सदस्यों की टीम में से 11 नजर आ रहे हैं और इनमें से प्रत्येक कैमरे के सामने परंपरागत थाई अंदाज में अभिवादन कर रहे हैं. वे खुद का उपनाम बताते हुए कहते हैं, "मैं ठीक हूं."

    एक मिनट की क्लिप में 12 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक कह रहा है कि पहचान कराने के दौरान उसे भुला दिया गया, जिसके बाद सभी हंस पड़ते हैं. ब्रिटेन के गोताखोरों ने सोमवार को जब उनका पता लगाया तब लड़के काफी शांत और सतर्क नजर आ रहे थे . गुफा के अंदर पानी बढ़ने से वे एक कीचड़ वाले स्थान पर नजर आ रहे हैं ।