Breaking News

साउथ अफ्रीकी कप्तान को हुआ अपने ही तेज गेंदबाज से प्यार, रचा ली शादी!



    9 जुलाई 2018 ।।
    क्रिकेटर्स की शादी अकसर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में बनी रहती है लेकिन साउथ अफ्रीका में दो क्रिकेटर्स ने एक-दूसरे से शादी कर सभी को हैरान कर दिया है. हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीकी वीमेंस टीम की, जिसकी कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी ही टीम की तेज गेंदबाज मारिजाने कैप से शादी कर ली है. शनिवार को हुए एक निजी समारोह में इन दोनों ने शादी की जिसकी तस्वीरें मारिजाने कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में भी पोस्ट की ।

    इस शादी समारोह में साउथ अफ्रीका की ज्यादातर वीमेंस क्रिकेटर शामिल हुई थीं. आपको बता दें कप्तान वेन निकर्क वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. वो 95 मैचों में 125 विकेट झटक चुकी हैं. इसके अलावा वो वनडे में 1,770 रन भी बना चुकी हैं. साल 2017-18 सीजन के लिए उन्हें सीएसए वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था ।


    दूसरी ओर मारिजाने कैप ने भी 99 वनडे विकेट लिए हैं. इसके अलावा वो 1,618 वनडे रन भी बना चुकी हैं. मारिजाने कैप वनडे रैंकिंग में नंबर 4 पर हैं ।

    मारिजाने कैप और डेन वेन निकर्क ने साउथ अफ्रीका के लिए साथ मिलकर 82 वनडे और 56 टी20 मैच साथ खेल चुके हैं. निकर्क और मारिजाने कैप साउथ अफ्रीका में लड़कों की क्रिकेट एकेडमी जॉइन करने वाली पहली महिला क्रिकेटर्स भी हैं.

    आपको बता दें मारिजाने कैप और डेन वेन निकर्क ने दो दिन के अंतर पर इंटरनेशनल डेब्यू किया था. दोनों ही खिलाड़ियों ने साल 2009 वर्ल्ड कप के दौरान अपना पहला मैच खेला था. निकर्क ने 8 मार्च 2009 को वेस्टइंडीज और कैप ने 10 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेला ।