Breaking News

दुबे छपरा बलिया :स्वचछता ग्रीष्मकालीन इन्टर्नशिप शिविर का हुआ समापन

मुख्य अतिथि ने परिसर में लगाया चन्दन का वृक्ष



दुबे छपरा बलिया 27 जुलाई 2018 ।।
      आज अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा, बलिया में "स्वचछता ग्रीष्मकालीन इन्टर्नशिप शिविर"के समापन के अवसर पर महाविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि महान साहित्यकार एवं शिक्षाविद् डा० जनार्दन रहे।
   बतौर मुख्य अतिथि डा० जनार्दन राय ने स्वचछता के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का आधार है और यदि हम स्वस्थ हैं तो हमारा जीवन भी सुखमय होगा। मुख्य अतिथि ने स्वच्छता कार्यक्रम को वृक्षारोपण से जोड़ते हुए कहा कि यदि पर्यावरण को स्वच्छ एवं व्यवस्थित रखना है तो हमें वृक्षो को जीवन का आधार बनाना होगा और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने होंगे।
     महाविद्यालय के प्राचार्य डा० गणेश कुमार पाठक ने शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का आधार है और जो स्वच्छ रहता है उसका तन एवं मन दोनों स्वच्छ रहता है ,जिससे वह व्यक्ति प्रगति पथ पर अग्रसर होता रहता है।  कार्यक्रम के संयोजक डा० शिवेश राय ने स्वच्छता शिविर के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। शिविर में भाग लेने वाले शिविरार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया गया।
     कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि एवं द्वाबा के वृक्ष पुरूष जयसिंह चतुर्वेदी के साथ महाविद्यालय के प्राचार्य डा० गणेशकुमार पाठक द्वारा महाविद्यालय परिसर में चन्दन एवं महोगनी के वृक्षों सहित अन्य वृक्षों को भी रोपित किया गया।