Breaking News

बंगाल में बोले पीएम मोदी --सिंडिकेट चला रहे बंगाल की सरकार



    मिदनापुर 16 जुलाई 2018 ।।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया. 'कृषक कल्याण रैली' में पीएम मोदी ने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की जानकारी दी. मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में हुई रैली में मोदी ने ममता बनर्जी पर तीखे हमले भी किए ।

हालांकि, रैली की शुरुआत करते हुए पीएम ने ममता बनर्जी का शुक्रिया भी अदा किया. उन्होंने कहा कि मेरे स्वागत में ममता दीदी ने जो पोस्टर लगवाए हैं. उनके लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं. बता दें की पीएम की रैली के मद्देनजर शहर में प्रशासन की ओर से बैनर्स और पोस्टर्स लगवाए है ।

पीएम ने कहा, 'मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा उजागर हो चुका है. उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है. सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है ।
मोदी ने कहा, 'दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है. बंगाल में नई कंपनी खोलनी हो, नए अस्पताल खोलने हों, नए स्कूल खोलने हों, नई सड़क बनानी हो, बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए, उसकी स्वीकृति लिए, कुछ भी नहीं हो सकता.'।

उन्होंने कहा, 'जंगलों में जो आदिवासी जिदंगी जी रहा है उसे बांस बेचने का हक नहीं, हमने इसमें सुधार किया. हमने बांस को घास मान लिया. इसकी कोई भी खेती कर सकता है. हमारी सरकार आगे भी ऐसे काम करती रहेगी.'।

पीएम ने कहा, 'किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं. कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता. अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है.'।

मोदी ने कहा, 'केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने किसानों को डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देने का निर्णय ले लिया. बंगाल के किसान एमएसपी बढ़ाने की मांग करते रहे, लेकिन ममता दीदी ने क्या क्या? कुछ भी नहीं.'।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'किसान को लाभ नहीं, गरीब का विकास नहीं, नौजवान को नए अवसर नहीं, ‘जगाई उन्नयन और मधाई उन्नयन’ पश्चिम बंगाल की अब नई पहचान बनता जा रहा है.'।

उन्होंने कहा कि हमने किसानों के लिए इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े. उनको अपनी तस्वीर लगानी पड़ी, ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है.

मोदी ने कहा- 'बंगाल में हुए पंचायत के चुनावों में हिंसा और आंतक का माहौल होने के बावजूद जिस प्रकार से बंगाल की जनता ने भाजपा को समर्थन दिया है, उसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देता हूं.'।

उन्होंने कहा, 'देश आज परिवर्तन के बड़े दौर से गुजर रहा है, स्वतंत्रता आन्दोलन के समय जिस प्रकार एक संकल्प लेकर उसे सिद्ध किया गया था, वैसे ही समग्र देश में आज 'संकल्प से सिद्धि' की यात्रा आगे बढ़ रही है.'।

बता दें कि भगवा पार्टी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अपनी स्थिति मजबूत की है. BJP राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई जनसभा के महज 17 दिन बाद ही मिदनापुर में प्रधानमंत्री की यह रैली हुई. शाह ने अपनी रैली में दावा किया था कि उनकी पार्टी बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 22 से अधिक पर जीत दर्ज करेगी ।