Breaking News

वर्दी पर दाग -देवरिया में महिला ने लगाया दरोगा पर दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप , मीडिया के सामने लगाया आरोप

आरोपी दरोगा से बताया जान को खतरा
अमित कुमार की रिपोर्ट
 देवरिया 3 जुलाई 2018 ।।
 देवरिया जिले में एक चौकी प्रभारी द्वारा फरियाद लेकर चौकी पर पहुंची महिला के साथ जबरिया दुष्कर्म करने की कोशिश करने का  मामला सामने आया है।जब रक्षक ही भक्षक बनने लगे तो न्याय कैसे मिलेगा ।अपनी जमीन पर से जेठ के नाजायज कब्जे को हटवाने के लिये और  न्याय की आस में पीड़िता पुलिस चौकी पहुंची। वहां उसकी लाचारी देखकर चौकी प्रभारी की नियत खराब हो गई और उसका फायदा उठाना चाहा। पीड़िता उसकी नियत भांप गई और किसी तरह दरिंदे से पीछा छुड़ाकर भाग निकली और दरोगा की शिकायत आलाधिकारियों से की। कार्रवाई न होते देख पीड़िता ने 3 जुलाई 2018  मंगलवार को मीडिया के सामने आ कर यह आपबीती सुनाई। कहा कि दरोगा मेरी हत्या करा सकता है।
बताते चलें कि गौरीबाजार थानाक्षेत्र के पाण्डेय चक निवासिनी एक महिला की जमीन उसके जेठ ने कब्जा लिया था। पीड़िता न्याय की आस लेकर जुलाई 2016 में पुलिस चौकी पहुंची। जहां मदद का भरोसा देकर तत्कालीन चौकी प्रभारी श्रवण कुमार यादव ने अपने रूम पर बुलाया। पीड़िता भरोसा करके उनके रूम पर पहुंची। थोड़ी देर उसे बातों में उलझाने के बाद दारोगा ने उसके ऊपर गलत नियति से हाथ फेरना शुरू कर दिया। महिला स्थिति को भांप गई और इसका विरोध करने लगी तो दारोगा ने जबरदस्ती उसके साथ दुर्व्यवहार किया। किसी तरह पीड़िता दरिंदे से अपना पीछा छुड़ाकर वहां से भागी और शिकायती पत्र के माध्यम से आलाधिकारियों से लगायत मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री तक को अवगत कराया।
लगभग डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी
कार्रवाई न होते देख पीड़िता ने मंगलवार को मीडिया से यह आपबीती सुनाई। कहाकि आरोपी दारोगा मुझ पर तरह-तरह के दबाव बना रहा है। वह कभी भी मेरी हत्या करा सकता है। मेरे चार बच्चे हैं।