Breaking News

महाराष्ट्र में बच्चा चोर की अफवाह पर पांच लोगों की पीटपीट कर हत्या

महाराष्‍ट्र: बच्‍चा चोरी की अफवाह में पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

    धुले
    1जुलाई 2018 ।।
    महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक में गांव वालों ने पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. मामले में पुलिस ने कुछ गांव वालों को हिरासत में लिया है. यह घटना धुले के साकरी तालुका की है. गांव वालों ने शक के आधार पर पांच अनजान लोगों को घेर लिया और फिर पंचायत भवन में बंदकर दम निकलने तक पीटा. घटना के बाद से जिले में दहशत का माहौल है.

    जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को साढ़े 12 से एक बजे के बीच गांव वालों के पास वॉट्सऐप मैसेज से अफवाह फैली कि बच्‍चों को संभालकर रखें. कुछ लोग बच्‍चे चोरी करने के लिए घूम रहे हैं. इसके थोड़ी देर बाद गांव के पास पांच अनजान लोग दिखाई दिए. इस पर गांव वालों ने बिना कोई पूछताछ किए उन पर हमला बोल दिया. पांचों लोगों को पंचायत भवन के एक कमरे में ले जाकर गांववालों ने लाठी डंडों से जमकर पीटा.
    पुलिस ने कहा कि कुछ अन्य लोगों के साथ इन पांच लोगों को राज्य परिवहन की बस से उतरते देखा गया. उन्होंने कहा कि उनमें से एक ने जब एक बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक रविवार बाजार के लिए वहां मौजूद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी.
    पुलिस ने कहा, 'भीड़ के हमले में पांच लोग मारे गए.’ पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से अफवाह चल रही थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है. उन्होंने कहा कि शव को नजदीकी पिम्पलनेर अस्पताल ले जाया गया.
    maharashtra mob lynching, dhule mob lynching, whatsapp rumors, maharashtra news
    बता दें कि पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप मैसेज की अफवाहों के चलते देश के कई हिस्‍सों में लोगों को मार डालने की घटनाएं सामने आई हैं. झारखंड, त्रिपुरा, उत्‍तरप्रदेश में भी अफवाहों के चलते भीड़ ने कई लोगों की जान ले ली. फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. महज संदेह के आधार पर भीड़ ने 29 लोगों को मार दिया.

    बच्‍चा चोरी के मैसेज जंगल में लगी आग की तरह झारखंड से तमिलनाडु और असम से गुजरात तक फैल रहे हैं. हर राज्य में इस मैसेज ने स्थानीय लोगों को दूसरे राज्यों के लोगों के खिलाफ भड़का दिया ।