Breaking News

पीएम बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ शनिवार को आ रहे मोदी , मुलायम के गढ़ में करेंगे चुनावी गर्जना



    नईदिल्ली 13 जनवरी 2018 ।।
समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले के साथ प्रदेश को करोड़ों की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री बनने के बादनरेंद्र मोदी का शनिवार को पहली बार आजमगढ़ की धरती पर आगमन होगा. पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ।

गंगा तथा घाघरा नदी के बीच में बसे आजमगढ़ जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के नेता, कार्यकर्ता तथा पदाधिकारियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. मंदुरी हवाई पट्टी पर होने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को लेकर सभी उत्साहित हैं. कार्यक्रम स्थल पर युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है. यहां पर वाटरप्रूफ पंडाल का निर्माण बीते एक हफ्ते से चल रहा है. कारीगर इसको अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं ।कार्यक्रम स्थल तथा पास के क्षेत्र में पुलिस का सख्त पहरा रहेगा. एसपीजी ने कल ही क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है. आजमगढ़ के साथ ही पास के जिलों से भी फोर्स को मंगाया गया है. पूरा रैली स्थल पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा और यहां चप्पे-चप्पे पर प्रशासन का पहरा है ।

पीएम मोदी के आने का कार्यक्रम प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दोपहर 1.45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. उसके बाद हेलीकाप्टर से 2:20 बजे मंदुरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे. 2:30 से 03.30 बजे तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही वहां जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग 03.40 बजे ग्राम मंदुरी हेलीपैड से हेलीकाप्टर से वाराणसी प्रस्थान करेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज यहां आगमन तथा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को लेकर चौतरफा उत्साह देखा जा रहा है. पूरा शहर व मंदुरी तक जाने वाला मार्ग होर्डिंग्स व बैनर से पूरी तरह से पट गया है. सड़कों से लेकर घर आदि स्थानों पर आकर्षक होर्डिंग्स लोगों को बरबस अपनी ओर आकर्षित कर रही है. इस कार्यक्रम पर आधा दर्जन से अधिक दिग्गज मंत्री भी शिरकत करेंगे. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उसी दिन हेलीकाप्टर से मंदुरी हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहीं अन्य मंत्री भी कार से सीधे कार्यक्रम स्थल पर आएंगे. इस दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के अलावा विभिन्न योजनाओं के 35000 लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा.
आजमगढ़ में आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने मंदुरी हवाई पट्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम व जनसभा को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था का दो चरणों में पहले ही कार्यक्रम स्थल पर रिहर्सल भी हो चुकी है. लोगों पर नजर रखने के लिए कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं ।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम व जनसभा को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था का दो चरणों में आज कार्यक्रम स्थल पर रिहर्सल भी हुआ. लोगों पर नजर रखने के लिए कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा का खाका एसपीजी के निर्देश तैयार किया जा रहा है. हर पल की गतिविधियों की सूचना अधिकारी द्वारा शासन के माध्यम से गृह मंत्रलय भारत सरकार को भेजा जा रहा है.।
सुरक्षा की सारी तैयारी टॉप सीक्रेट एजेंडे में रखी गई हैं. अधिकारियों का कहना है कि इंतजाम ऐसा कि परिंदा भी पर न मार सके. कार्यक्रम स्थल को तीन श्रेणी में बांटा गया है. ए श्रेणी में उन्हीं लोगों को जाने दिया जाएगा जो वीवीआईपी की श्रेणी में आते हैं. प्रधानमंत्री तक पहुंचने के लिए वीवीआईपी के साथ ही अधिकारियों को भी सघन तलाशी के बाद ही जाना पड़ेगा. ए श्रेणी पूरी तरह से एसपीजी की सुरक्षा घेरे में रहेगी ।