Breaking News

पाकिस्तान इलेक्शन : मुम्बई हमले के गुनाहगार हाफ़िज़ सईद ने डाला वोट



    25 जुलाई 2018 ।।
    पाकिस्तान में संघ और प्रांतों के चुनाव जारी है । लश्कर-ए-तैयबा के आंतकी और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद ने भी वोट डाला है । हाफिज ने लाहौर के एक बूथ में मतदान किया ।
    इस चुनाव में हाफिज सईद समर्थित करीब 265 प्रत्याशी मैदान में हैं ।
    दरअसल, पाकिस्तान में हाफ़िज़ सईद के संगठन जमात-उद-दावा (JUD) के राजनीतिक फ्रंट मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) को बैन किया गया है । इसके बाद एमएमएल ने अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक (AAT) राजनीतिक दल के नाम पर पाकिस्तान आम चुनाव में कई सीटों पर अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं ।
    हाफिज़ सईद ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर इनके लिए प्रचार भी किया । खास बात ये है कि सईद को प्रचार की इजाजत नहीं थी. इसके बावजूद वो पाकिस्तान के तमाम बड़े शहरों में रैलियां करता रहा ।
    बता दें कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी FATF ने आतंकी संगठनों पर रोक लगाने में नाकाम रहने पर पिछले महीने पाकिस्तान को 'ग्रे लिस्ट' में डाल दिया था । बेहद खराब आर्थिक स्थिति या कहें दिवालिया होने की कगार पर बैठे पाकिस्तान के लिए FATF की 'ग्रे लिस्ट' में डाला जाना खतरे की घंटी है । सईद का चुनाव में दखल पाकिस्तान को भविष्य में ग्रे से ब्लैक लिस्ट में भी ले जा सकता है ।
    कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के इस सरगना को पर्दे के पीछे से सेना का समर्थन हासिल है । लश्कर और पाकिस्तान आर्मी के रिश्तों की कहानियां पहले भी सामने आती रही हैं । कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी इमरान खान की पार्टी भी सईद के उम्मीदवारों का गुपचुप समर्थन कर रही है । ऐसे में अगर चुनाव में इमरान की पार्टी जीतती है, तो पाकिस्तान की सरकार में हाफिज़ सईद की सीधे तौर पर एंट्री हो जाएगी ।