Breaking News

सीएम सिटी गोरखपुर में हौसला बुलंद वन तस्करों ने डिप्टी रेंजर को मारी गोली



अमित कुमार की गोरखपुर से रिपोर्ट

स्‍लग- मुठभेड़ में डिप्‍टी रेंजर को वन तस्‍करों ने मारी गोली



एंकर- मुख्‍यमंत्री के शहर गोरखपुर में वन तस्‍करों के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा भोर में ढाई बजे हुई घटना से ही लगाया जा सकता है. वन तस्‍करों के जंगल में सागौन और सीशम के पेड़ काटने की सूचना मिलने के बाद 6 सहयोगियों के साथ वन तस्‍करों को पकड़ने गए डिप्‍टी रेंजर को वन माफियाओं ने गोली मार दी. गोली डिप्‍टी रेंजर के सीने में दाहिनी ओर लगी है. वन तस्‍कर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. पुलिस ने वन तस्‍करों के पास से एक जाइलो कार, दो बाइक और लकड़ी का बोटा बरामद किया है.

वीओ- गोरखपुर के खोराबार इलाके के तिनकोनिया रेंज के रामलखना वनसप्ति बीट में भोर में ढाई बजे के आसपास तस्‍करों द्वारा सागौन के पेड़ काटने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को मिली. सूचना मिलने के बाद वन विभाग के डिप्‍टी रेंजर दिग्विजयनाथ पाण्‍डेय अपने स‍हयोगी वन रक्षकों के साथ मिलकर वन तस्‍करों को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे. अभी वो वन तस्‍करों के करीब पहुंचे ही थे कि सामने से मुठभेड़ हो गई.

बाइट- दिग्विजयनाथ पाण्‍डेय, डिप्‍टी रेंजर, वन विभाग, गोरखपुर

वीओ- वन तस्‍करों की ओर से अचानक फायर कर दिया गया. गोली सीधे डिप्‍टी रेजर दिग्विजयनाथ पाण्‍डेय के सीने में दाहिने ओर लग गई. घटना को अंजाम देने के बाद वन तस्‍कर मौके से फरार हो गए. डिप्‍टी रेंजर दिग्विजयनाथ पाण्‍डेय ने बताया कि 8 से 10 की संख्‍या में मौजूद वन तस्‍करों ने अचानक फायर कर दिया. उनके सीने में दाहिनी ओर गोली लगी है. अभी आपरेशन होना है. उन्‍होंने बताया कि ये दुस्‍साहसिक घटना है और वन तस्‍करों के खिलाफ बड़ा आपरेशन चलाने की जरूरत है ।

बाइट- दिग्विजयनाथ पाण्‍डेय, डिप्‍टी रेंजर, वन विभाग, गोरखपुर

वीओ- इस संबंध में गोरखपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि वन तस्‍करों ने देर रात घटना को अंजाम दिया है । उनके पास से एक जाइलो कार, दो मोटरसाइकिल और सागौन का बोटा बरामद किया गया है. सर्च आपरेशन जारी है और तस्‍करों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि डिप्‍टी रेंजर को दाहिनी ओर सीने में गोली लगी है. मेडिकल कालेज में उनका इलाज किया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि एक तस्‍कर को हिरासत में लिया गया है. उसने घटनास्‍थल पर होने की बात कुबूल की है. अन्‍य तस्‍करों की भी पहचान कर ली गई है. जल्‍द ही उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

बाइट- शलभ माथुर, एसएसपी गोरखपुर

वीओ- वन तस्‍करों ने जिस तरह से दुस्साहस दिखाते हुए घटना को अंजाम दिया है. उससे ये साफ है कि उनके हौसले कितने बुलंद है. सीएम सिटी में ये घटना तस्‍करों के खिलाफ एक बड़े आपरेशन की ओर इशारा कर रही है. ऐसे में ये साफ है कि वन तस्‍करों का जाल सीएम सिटी में कितना गहरे से फैला हुआ है ।