Breaking News

बुरहान की दूसरी बरसी पर हिज्बुल में शामिल हुआ IPS ऑफिसर का डॉक्टर भाई,बना नया कमांडर




9 जुलाई 2018 ।।
जम्मू-कश्मीर में रविवार को अलगाववादियों ने आतंकवादी बुरहान वानी के मौत की दूसरी बरसी मनाई. इस मौके पर आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने हाल ही में ज्वॉइन हुए 32 नए आतंकियों की फोटो जारी किया है. इनमें कश्मीर के रहने वाले एक आईपीएस ऑफिसर का भाई भी शामिल है, जो डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा था. इस आतंकी की पहचान शमसुल हक मेंगनू के रूप में हुई है । जानकारी के मुताबिक, शमसुल बैचलर आफ यूनानी मेडिसन एंड सर्जरी (बीयूएमएस) का स्टूडेंट है ।हिज्बुल मुजाहिदीन ने रविवार को जो फोटो जारी की है, उसमें शमसुल एके-47 राइफल के साथ दिख रहा है. उसे हिज्बुल में कमांडर बनाया गया है. बुरहान वानी की बरसी पर भर्ती किए गए नए आतंकियों की तस्वीरे जारी कर हिज्बुल ने यह बताने की कोशिश की है कि बुरहान उनका हीरो था. हिज्बुल ने अपने इस नए रंगरूट को 'बुरहान सानी' या 'बुरहान-2' कोड नेम दिया है ।
शोपियां जिले का रहने वाला शमसुल हक श्रीनगर के जकूरा के सरकारी कॉलेज में बीयूएमएस का स्टूडेंट है. वह मई में घर से लापता हो गया था. शमसुल हक मेंगनू के भाई इनामुल हक 2012 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. फिलहाल वो नॉर्थ ईस्ट में तैनात है ।

इससे पहले रविवार को डोडा जिले के आबिद भट नाम के युवक के भी आतंकियों के साथ जाने की आशंका जताई गई. इस मामले में डोडा के एसएसपी का कहना है, 'हमें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली है कि 30 जून से लापता आबिद भट नाम के शख्स ने आतंकी संगठन का रुख किया है.'

वहीं, अप्रैल में शोपियां जिले से मीर इदरीश सुल्तान नाम का एक सिपाही गायब हो गया था. बाद में सामने आया कि वह जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था ।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में 8 जुलाई 2016 को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने त्राल के रहने वाले वानी को मार गिराया था. उसकी मौत के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन हुए और लंबे समय तक कर्फ्यू लगा रहा था. करीब चार महीने तक चले विरोध प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में करीब 85 लोगों की जान गई थी ।