Breaking News

J&K क्रिकेट घोटालाः फारूख अब्दुल्ला के खिलाफ CBI ने किया चार्जशीट पेश, जारी हो सकता है वारंट



    16 जुलाई 2018 ।।
    साल 2012 में जम्‍मू-कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए 113 करोड़ रुपये के घोटाला केस में सोमवार को सीबीआई की ओर से मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट के सामने चार्जशीट फाइल की गई. इस चार्जशीट में सीबीआई ने पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला का नाम भी शामिल किया है । चार्जशीट पेश किए जाने के दौरान अब्दुल्ला को छोड़कर सभी आरोपी कोर्ट में मौजूद थे. कोर्ट ने इससे पहले चार्जशीट को स्‍वीकार करने से इसलिए इनकार कर दिया था क्‍योंकि सभी आरोपी मौजूद नहीं थे. सोमवार को भी पूर्व सीएम के मौजूद न रहने को कोर्ट ने गंभीरता से लिया है. कोर्ट इस मामले में अब पूर्व सीएम के खिलाफ वारंट जारी कर सकता है ।
    यह मामला 2012 में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करीब 113 करोड़ रुपए के गबन से जुड़ा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान जेकेसीए को यह रकम ट्रांसफर की थी, लेकिन फंड का कथित तौर पर गबन कर लिया गया । हाईकोर्ट ने पिछले साल 9 मार्च को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए कहा कि पुलिस की जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है ।
    सीबीआई ने जांच पूरी करने के लिए समयसीमा बढ़ाने के लिए कई बार आवेदन दिया. पिछली बार जब सीबीआई ने समयसीमा बढ़ाने की मांग की, तो बाकी पक्षों ने इसका जोरदार विरोध किया और कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी को फरवरी में इस बाबत आखिरी मौका दिया था ।