Breaking News

मिर्जापुर : बीएचयू साउथ कैम्पस में 24 घंटे इलाज शुरू

 बीएचयू साउथ कैम्पस में 24 घंटे इलाज शुरू  

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने किया उद्घाटन 

बरकछा स्थित बीएचयू साउथ कैम्पस अब मरीजो के लिए 24 घंटे  खुला
मंत्री की मेहनत लायी रंग -इलाज हेतु इलाहाबाद-वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा
मनीष कुमार पांडेय की रिपोर्ट
मिर्जापुर 9 सितंबर 2018 ।।
मिर्जापुर के मरीजों को अब इलाज के लिए इलाहाबाद अथवा वाराणसी स्थित बीएचयू



ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब जिले में ही मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी।  केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने रविवार को देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा केंद्र बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के मिर्जापुर स्थित साउथ कैम्पस परिसर में निर्मित स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि बरकछा में स्थित इस स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने बताया कि साउथ कैम्पस स्थित इस स्वास्थ्य केंद्र में फिलहाल 10 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें 6 बेड मेडिसिन एक बेड डेंटिस्ट, एक ऑपरेशन थिएटर और दो बेड नेचुरोपैथी के इलाज से संबंधित होंगे। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर में इस सेवा के शुरू होने से उन्हें बेहद खुशी हो रही है। अब जनपद के मरीजों को इलाज के लिए वाराणसी अथवा इलाहाबाद नहीं जाना पड़ेगा।
बिच्छू-सांप काटने का इंजेक्शन भी मिलेगा:
केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने बताया कि यहां पर बिच्छू] सांप अथवा कुत्ता के काटने का इलाज भी होगा। यहां पर मरीजों को इंजेक्शन भी उपलब्ध होगा।
बता दें कि बीएचयू का साउथ कैम्पस मिर्जापुर जनपद के बरकछा में निर्मित किया गया है। केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर को पत्र लिखकर मिर्जापुर के बरकछा स्थित बीएचयू  साउथ कैम्पस में 24 घंटे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की थी , जो आज पूरी हो गयी ।