Breaking News

लखनऊ : बीजेपी सरकार ने नोटबन्दी लगा कर देश में आर्थिक आपातकाल लागू किया , बेरोजगारी बढ़ाई , वही सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का काम किया --मायावती

अमित कुमार की रिपोर्ट
लखनऊ 16 सितम्बर 2018: आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने नए आवास पर प्रेसवार्ता
करके बीजेपी पर जम कर हल्ला बोला है । बीजेपी पर हमलावर होते हुए मायावती ने कहा कि विदेशों से काला धन लाने की बात करने वाली बीजेपी सरकार नाकाम रही है, यह सरकार  अपने चुनावी वादों को भुला चुकी है, बेरोजगारों ,किसानों से किए वादे को भी नहीं निभाया है ,केवल एक काम कर रही है अटल जी की मृत्यु को भुनाने का काम ।आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया होगा ।अच्छे दिन के सुनहरे सपने दिखा कर के वोट लेने वाली बीजेपी सरकार ने देश की आम जनता का  काफी बुरा हाल कर के रख दिया है ,इस सरकार ने केवल बड़े-बड़े पूंजीपतियों और धन्नासेठों का ही भला किया है और किसी का नहीं । देश की जनता ऐसी सरकार को कभी माफ नहीं करेगी जिसने आर्थिक इमरजेंसी जैसा माहौल देश में पैदा कर दिया । बीजेपी को आम जनता से माफी मांगनी चाहिए, बीजेपी की पोल जनता के सामने खुल गई है, महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी BJP की कोई नीति नहीं है । अब पूरे देश में लोकतंत्र नही भीड़ तंत्र कार्य कर रहा है ।बीजेपी के राज्यों में ऐसे हमले लोकतंत्र को कलंकित कर रहे हैं ,देश के दलितों पिछड़ों आदिवासियों के विरुद्ध संविधान की मंशा के जो विरुद्ध है उसे लागू कर रही है ।गरीबों दलितों और पिछड़े लोगों के सम्मानित महापुरुषों के लिए थोड़ा बहुत कुछ कर देने से और बार-बार नाम लेने से यह वर्ग इनके बहकावे में आने वाला नहीं है ।लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार साम दाम दंड भेद का प्रयोग  कर रही है, दलित वर्ग के भारत बंद में सहयोग करने पर उनके विरुद्ध फर्जी मुकदमे लगाकर उन्हें जेल में भेजा गया है जबकि BSP बार-बार उन्हें जेल से बाहर निकालने की मांग करती रही । इन वर्गों के ऊपर होने वाली जुल्म और ज्यादतियो में कोर्ट कचहरी में भी कोई पैरोकारी नहीं करती है ।धार्मिक हिंसा जातिवादी एवं सांप्रदायिक घटनाएं ,देश में प्रधानमंत्री के होते ही हो रही हैं यह शर्म की बात है ।यह भीड़तंत्र का राज होता है जो व्यापारियों मेहनतकशों एवं अन्य वर्गों के साथ जातिवादी एवं कट्टरवादी एवं गलत आर्थिक नीतियों से उत्पीड़न होता आ रहा है जिसमें भ्रष्टाचार को खत्म करने की आड़ में नोटबंदी जैसे तुगलकी फरमान भी जारी किये गये । संविधान में अनुसूचित जाति /जनजाति दर्ज है तो bjp को क्यों ऐतराज है कि वह दलित शब्द से परहेज करें क्योंकि देश के संविधान में देश का नाम भारत दर्ज है जबकि बीजेपी और उनके नेता इसे हिंदुस्तान ही बुलाते हैं ।माल्या केस पर बोलते हुए मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर आरोप लगाया कहा दोनों ही बराबर के गुनहगार हैं ।चंद्रशेखर रावण पर भी हुई मायावती हमलावर होते हुए कहा कि जबरदस्ती कुछ युवा मुझे अपनी बुआ का रिश्ता बता रहा है जबकि मेरा वास्तव में इस किस्म के लोगों से कभी भी कोई रिश्ता कायम नहीं हो सकता ।अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं की वजह से ही रिश्ता बना रहे हैं और यह साजिश है मेरा रिश्ता केवल उन कमजोर और दलितों आदिवासियों से है जिनका मैं नेतृत्व करती रही हूं ।
बीजेपी के नोट बंदी पर हमला करते हुए कहा कि नोटबन्दी से देश मे बेरोजगारी बढ़ी ,अर्थव्यवस्था भी चरमराई गयी । कहा बीजेपी सरकार आमआदमी के लिए परेशानियों बढ़ा रही है । बेरोजगारो की संख्या लगातार बढ़ रही है।सुनहरे सपने दिखा कर सत्ता में आयी बीजेपी आज भी लोंगो को ठगने का काम कर रही है । महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी बीजेपी कुछ नहीं कर रही है । कहा कि  यूपी एमपी बिहार तथा केन्द्र मे बीजेपी की वापसी नही होने वाली है ।देश की जनता समझ चुकी है , बीजेपी ने चुनावी वादा भी आजतक पूरा नही कर पायी है । राफेल रक्षा सौदे में  बड़े घोटाले हुए है जिसका जवाब बीजेपी जनता को  नही दे पा रही है ।बीजेपी पूर्व प्रधानमंन्त्री अटल बिहारी बाजपेई की मृत्यु को भुनाना चाह रही है । बीजेपी ने चुनावी वादा न निभाकर  देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है, जिसका बदला लेने का समय आ गया है ।नोटबन्दी को लेकर आयी आरबीआई की रिपोर्ट के बाद बीजेपी बैक फुट पर आ गयी है वही देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो गयी है । पेट्रोल डीजल गैस की बढ़ी कीमतो ने जनता की कमर टूट गयी है, यूपी एन्टीरोमियो दल की कार्यवाही हवा हवाई  साबित हो रही है,बीजेपी न तो कालाधन वापस ला पायी और न ही बेरोजगारो के लिये कोई रोजगार दे पायी है । वही बीजेपी बुद्धिजीवियो पत्रकारो वकीलो आदि का भी बड़े पैमाने पर आर्थिक मानसिक शोषण कर रही है । बीजीपी एण्ड पार्टी यदि अटल बिहारी बाजपेई के पद चिन्हो पर चलती तो आज अराजकता देश में नही होती। देश की पूँजी लेकर विदेश भागने वालो के साथ बीजेपी मिली है । संविधान में देश का नाम भारत है फिर भी हिन्दुस्तान कहा जाता है जिसे क्यो बीजेपी नही बदल रही रही है ।