Breaking News

बलिया : डीएम ने कटान क्षेत्रों का लिया जायजा




 डीएम ने कटान  क्षेत्रों का लिया जायजा 
बलिया 9 सितंबर 2018 : जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने रविवार को बाढ़ राहत सामग्री वितरण व्यवस्था व कटान क्षेत्र का जायजा लिया। बांसडीह तहसील क्षेत्र के टिकुलिया में सड़क क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर पहुंचे डीएम ने वहां की स्थिति देखी। साथ ही सुल्तानपुर, भोजपुरवा व ककरघट्टा में भी घाघरा नदी के तेवर का जायजा लिया। हालांकि ककरघट्टा में मजबूती से हुए कटानरोधी कार्यों के बल पर कटान रुकी हुई है। पानी भी घट रहा है। जिसके कारण जल्द ही राहत मिलने की संभावना जाहिर की जा रही है। टिकुलिया में पानी की वजह से टूटी सड़क की पटरी के बाबत जिलाधिकारी ने कहा कि पानी कम होते ही इस को दुरुस्त करा दिया जाएगा। 

युद्धस्तर पर जारी है राहत सामग्री का वितरण, डीएम ने लिया जायजा

बलिया 9 सितंबर 2018 : नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण बाढ़ से घिरे गांव में राहत सामग्री वितरित करने का सिलसिला लगातार जारी है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत स्वयं इस वितरण कार्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। रविवार को उन्होंने बांसडीह तहसील के बाढ़ प्रभावित मजरों में राहत सामग्री वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। चांदपुर डाकबंगले पर हो रहे वितरण के दौरान पहुंचे जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर पीड़ित तक राहत सामग्री पहुंचनी चाहिए। इसके साथ ही प्रति परिवार पांच लीटर मिट्टी तेल भी देने को कहा। स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि पशुओं के लिए भूसा का भी वितरण होगा। जरूरत पड़ने पर हर प्रकार की सहायता के लिए जिला प्रशासन तैयार है।

मौके पर मौजूद एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिया कि घाघरा नदी के उस पार के गांवों में भी जाकर जायजा लेते रहे। वहां भी हर परिवार को राहत सामग्री का पैकेट के साथ 10 किलो आलू व पांच लीटर मिट्टी तेल का वितरण अनिवार्य रूप से हो जाए। किसी भी हालत में बाढ़पीड़ितों को कोई तकलीफ नहीं होने देना है।