लखनऊ : सत्यदेव पचौरी ने ई-ऑफिस प्रणाली का किया शुभारंभ
सत्यदेव पचौरी ने ई-ऑफिस प्रणाली का किया शुभारंभ
खादी एवं ग्रामोद्योग के सभी कार्यालयों को पेपरलैस किया जाएगा - सत्यदेव पचौरी।
अमित कुमार की रिपोर्ट
लखनऊ 20 सितम्बर 2018 ।।
प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में खादी एवं ग्रामोद्योग अनुभाग की पत्रावली को अग्रसारित कर ई-ऑफिस व्यवस्था का शुभारंभ किया ।
इस मौके पर श्री पचौरी ने कहा कि ई-ऑफिस व्यवस्था के लागू हो जाने से खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग की कार्य प्रणाली की गुणवत्ता में बेहतर सुधार होगा और पत्रावलियां शीघ्रातिशीघ्र निस्तारित हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस व्यवस्था अभी सचिवालय में शुरू की गई है। खादी एवं ग्रामोद्योग के प्रदेश में स्थित सभी कार्यालयों को इससे लिंक किया जाएगा। इससे जिला कार्यालयों की पत्रावलियां ऑनलाइन हो जाने से लोगों की कठिनाइयों एवं उनके प्रार्थना पत्रों का निस्तारण समय से हो सकेगा।
श्री पचौरी ने कहा कि ई-ऑफिस सुविधा सुलभ हो जाने से पेपरलेस कार्य संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेपरलेस व्यवस्था विभाग के सभी कार्यालयों में लागू करने का कार्य त्वरित गति से किया जाए।
खादी एवं ग्रामोद्योग के सभी कार्यालयों को पेपरलैस किया जाएगा - सत्यदेव पचौरी।
अमित कुमार की रिपोर्ट
लखनऊ 20 सितम्बर 2018 ।।
प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में खादी एवं ग्रामोद्योग अनुभाग की पत्रावली को अग्रसारित कर ई-ऑफिस व्यवस्था का शुभारंभ किया ।
इस मौके पर श्री पचौरी ने कहा कि ई-ऑफिस व्यवस्था के लागू हो जाने से खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग की कार्य प्रणाली की गुणवत्ता में बेहतर सुधार होगा और पत्रावलियां शीघ्रातिशीघ्र निस्तारित हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस व्यवस्था अभी सचिवालय में शुरू की गई है। खादी एवं ग्रामोद्योग के प्रदेश में स्थित सभी कार्यालयों को इससे लिंक किया जाएगा। इससे जिला कार्यालयों की पत्रावलियां ऑनलाइन हो जाने से लोगों की कठिनाइयों एवं उनके प्रार्थना पत्रों का निस्तारण समय से हो सकेगा।
श्री पचौरी ने कहा कि ई-ऑफिस सुविधा सुलभ हो जाने से पेपरलेस कार्य संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेपरलेस व्यवस्था विभाग के सभी कार्यालयों में लागू करने का कार्य त्वरित गति से किया जाए।