Breaking News

बलिया : डीएम ने समीक्षा बैठक में एनआरएचएम के अधिकारियों की कसी चूल , अत्यधिक बजट अवशेष होने पर हुए नाराज


डीएम ने समीक्षा बैठक में एनआरएचएम के अधिकारियों की कसी चूल , अत्यधिक बजट अवशेष होने पर हुए नाराज
बलिया 26 सितम्बर 2018 :जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कलेक्टेट सभागार में मंगलवार की देर शाम तक एनएचएम की वित्तीय समीक्षा की। इस दौरान सामग्री खरीद सम्बन्धी मद में भारी मात्रा में बजट डम्प पड़े होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही बैठक में बीपीएम बांसडीह के अनुपस्थित होने पर नोटिस जारी करने को कहा।
तीन घंटे तक चली मैराथन  बैठक में डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के बजट के मुकाबले खर्च की स्थिति से सम्बन्धित पूछताछ की। ब्लाकवार अस्पतालों पर सामग्री खरीद से जुड़े मद में ज्यादा बजट अवशेष होने पर सवाल खड़ा किया। डीएम के सवालों का
प्रभारी ईंचार्ज एसीएमओ डॉ एके सिंह ने जवाब दिया लेकिन उस जवाब से जिलाधिकारी संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि शासन से जिस मद में बजट मिलता है उसमें खर्च किया जाए। यही कारण है कि जिले की रैकिंग खराब हो रही है। इसमें सुधार नहीं हुआ तो जिम्मेदार कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे। सीएचसी नरहीं पर अनियमितता होने पर इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं देने पर  ब्लॉक लेखा प्रबंधक को चेतावनी जारी करने को कहा। यह भी निर्देश दिया कि अगली बैठक से सभी नोडल अधिकारी अपनी प्रगति के साथ मौजूद रहेंगे। बैठक में सीएमओ डॉ एसपी राय, डीसीपीएम अजय पांडेय, लेखा प्रबंधक विवेक श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।