Breaking News

नगरा बलिया : शिक्षा की अलख जगाने व दूसरे की सहायता करने में अपना जीवन बिता दिए थे संत गणिनाथ जी -- चेयरमैन दिनेश गुप्ता

​रामेश्वर उर्फ छांगुर प्रजापति की रिपोर्ट
नगरा बलिया 16 सितम्बर 2018 ।।अखिल भारतीय मद्धेशिया कान्दू महासभा एवं सन्त गणीनाथ सेवा संस्थान द्वारा रविवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में कुल सन्त गणीनाथ जी का जन्मोत्सव धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जन्मोत्सव में स्वजातीय बन्धुओ ने वैदिक मंत्रोच्चार क ेसाथ विधि विधान से सन्त गणीनाथ का पूजन अर्चन किया। तत्पश्चात प्रसाद वितरण किया गया।पूजन के बाद हाथी, घोड़े, गगनभेदी पताकाओं एवं मनमोहक झांकियों से सुसज्जित शोभायात्रा निकाली गई।जो पूरे बाजार का भ्रमण करने के बाद अपने गंतव्य को पहुँचकर सम्मेलन में तब्दील हो गई। शोभायात्रा में डीजे पर बज रहे संगीत का युवाओं एवं बच्चों ने खूब लुत्फ उठाया।सम्मेलन मे वक्ताओं ने सन्त गणीनाथ जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला तथा संगठन की मजबूती पर चर्चा की।सन्त गणीनाथ जन्मोत्सव समारोह के मुख्य अतिथि नगर पंचायत बेल्थरारोड के चेयरमैन दिनेश गुप्त ने कहा कि सन्त गणीनाथ जी अपना जीवन शिक्षा के अलख जगाने व दूसरे की सहायता में बिता

दिया
था ,हमे उनके बताए मार्ग पर चलकर ही जीवन मे आगे बढ़ सकते है।कहा कि सामाजिक स्तर पर अपनी पहचान बनाए रखने के लिए स्वजातीय बन्धुओ को मजबूती से खड़ा होना पड़ेगा । विशिष्ट अतिथि संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज जी ने अपने सम्बोधन में स्वजातीय बन्धुओ से अपने बच्चों विशेष रूप से लड़कियों को अच्छी शिक्षा देने पर बल दिया।
 कहा कि लड़कियां शिक्षित होगी तभी समाज शिक्षित होगा।पूर्व सांसद गोरख प्रसाद जायसवाल ने कहा कि गणीनाथ जी केवल मद्धेशिया समाज के ही नही बल्कि सभी लोगो के पूज्य है।सन्त किसी एक समाज का नही होता, वो सभी का होता है।कहे कि हमे गणीनाथ जी के बताए मार्गो पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।जन्मोत्सव समारोह में लोकगीत कलाकार राहुल ठाकुर उर्फ विक्की और टीम ने धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगो का मन मोह लिया।महिला जिलाध्यक्ष सपना गुप्ता,गुलाबचंद गुप्ता,रामजी मद्धेशिया,रमेश जी मद्धेशिया, ज्वाला प्रसाद,गोपाल जी गुप्ता,मन्नू गुप्ता, राजेश गुप्ता डीपू,प्रिंस गुप्ता,अशोक गुप्ता,राजेश मद्धेशिया,संदीप कुमार,डीएन प्रजापति, अशोक गुप्ता, सुखारी प्रजापति, आदि उपस्थित रहे। संचालन राजकुमार यादव ने किया। ब्लाक अध्यक्ष गोविंद जी गुप्ता ने आभार व्यक्त किया ।