Breaking News

न्यूजीलैंड में बंदूकधारी ने मस्जिद में चलाई गोलियां, 40 की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड में बंदूकधारी ने मस्जिद में चलाई गोलियां, 40 की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंडः क्राइस्टचर्च की दो मस्जिद में गोलीबारी, कई लोगों की मौत

गोलीबारी के दौरान बांग्लादेशी क्रिकेट टीम खिलाड़ी थे मस्जिद में 

प्रधानमंत्री जैसिंडा ने न्यूजीलैंड इतिहास का सबसे काला दिन बताया


न्यूजीलैंड 15 मार्च 2019 ।।

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में स्थित दो मस्जिद में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं हैं। जिसमें 40 लोग मारे गए हैं। इस बात की पुष्टि प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने की। उन्होंने कहा कि घटना में 40 लोगों की मौत हुई है जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक सुनियोजित हमला था।

वहीं आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का कहना है कि गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी एक दक्षिणपंथी चरमपंथी है जिसके पास आस्ट्रेलिया की नागरिकता है। उन्होंने कहा कि क्राइस्टचर्च में ‘एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी’ ने गोलीबारी की। वह आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है।

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की है क्योंकि शहर में हमलावर अब भी सक्रिय हैं। घटना को तब अंजाम दिया गया जब लोग नमाज पढ़ रहे थे। न्यूजीलैंड के पुलिस अधिकारी माइक बुश ने शूटिंग को लेकर कहा, 'एक महिला और तीन पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं। यह नहीं सोचना चाहिए कि खतरा टल गया है।'

पुलिस का कहना है कि उन्होंने गोलीबारी के बाद मस्जिद के बाहर मौजूद वाहनों पर लगे विस्फोटकों को डिफ्यूज कर दिया है। पुलिस ने देश में मौजूद सभी मस्जिदों से अपने दरवाजे बंद करने के लिए कहा है।