Breaking News

लखनऊ :भासपा ने ठोकी 5 सीटों पर दावेदारी , भाजपा की बढ़ी परेशानी , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सीट पर भी श्री राजभर ने की दावेदारी

भासपा ने ठोकी 5 सीटों पर दावेदारी , भाजपा की बढ़ी परेशानी , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सीट पर भी श्री राजभर ने की दावेदारी
मधुसूदन सिंह



लखनऊ 15 मार्च 2019 ।। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व विरोधी पार्टियों और उनके गठबन्धनों की रणनीति बनाने और कमजोर करने में लगा हुआ है । वही यूपी में अपने ही सहयोगियों के दबाव से भी कम परेशान नही है । एक तरफ सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर अपनी पार्टी के लिये तो दूसरी तरफ अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल अपने दल के लिये ज्यादे से ज्यादे सीट लेने के लिये रोज रोज भाजपा पर दबाव बढ़ाते जा रहे है ।
सूत्रों की माने तो सुभासपा के श्री राजभर ने तो 5 लोक सभा सीटो की मांग ही नही की है बल्कि इनके प्रत्याशी भी चुनावी समर में कूदने के लिये इनके आदेश की प्रतीक्षा कर रहे है । सबसे बड़ा पेंच श्री राजभर ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की सीट को मांग कर फंसाया है । चंदौली की इस प्रतिष्ठित सीट से भाजपा के सुनील पटेल चुनावी ताल ठोकने को तैयार है । वही घोसी से श्री राजभर के बेटे अरविंद राजभर पहले से ही मैदान में कूदे हुए है । भासपा ने तीसरी सीट हमीरपुर की मांगी है जहां से प्रेम प्रजापति चुनाव लड़ने को व्यग्र है । मांगी गयी चौथी सीट सलेमपुर की है जहां से सुभासपा के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द मिश्र चुनाव लड़ने की तैयारी में है । वही पांचवी सीट अम्बेडकर नगर की मांगी गयी है जहां से राणा अजीत प्रताप सिंह को पार्टी चुनाव लड़ाना चाहती है । ऐसे में भाजपा चंदौली ,घोसी,हमीरपुर,सलेमपुर और अम्बेडकर नगर में से कितनी सीटे भासपा को देती है और क्या श्री राजभर इससे कम सीट पर राजी होते है यह अभी समय के गर्भ में है । लेकिन इतना जरूर है कि ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के टेंशन को थोड़ा और बढ़ा जरूर दिया है ।