Breaking News

खुशखबरी : अगर आपकी उम्र 55 साल तक है और इंटर में भौतिक रसायन गणित से पास है ,तो आपके लिये एक लाख रुपये महीने की नौकरी दे रही है एयर इंडिया , जाने कैसे !




13 मार्च 2019 ।।

Air India recruitment 2019: अगर आप अच्‍छी नौकरी और सैलरी पाना चाहते हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है. एयर इंडिया ने विभिन्‍न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसका वेतन एक लाख रुपये से ज्‍यादा है. एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AISEL) ने एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है ।

एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AISEL)ने 160 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए 1 अप्रैल से 12 अप्रैल 2019 तक वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को निश्चित अवधि के रोजगार के आधार पर पांच साल के लिए काम पर रखा जाएगा. चयनित उम्‍मीदवारों को 95,000 से 1,28,000 प्रति माह वेतन प्राप्‍त होगा ।

पदों की कुल संख्‍या: 160

Air India recruitment 2019: योग्‍यता

इन पदों पर 12वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि 12वीं में अनिवार्य विषय के रूप में उनके पास भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित होना आवश्‍यक है. उम्‍मीदवार के पास इसका प्रमाण पत्र होना चाहिए.

उम्र सीमा: सामान्‍य वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है. पिछड़ी जाति की श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 और SC/ ST श्रेणी के लिए अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष है 


चयन प्रक्रिया :  उम्‍मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्‍यू से होकर गुजरना होगा. इसके लिए उन्‍हें यहां दिए गए पते पर पहुंचना होगा.

“Human Resources Department, Air India Jet Engine Overhaul Complex,
Indira Gandhi International Airport, New Delhi – 110 037.”

महत्‍वपूर्ण तारीख: इन पदों पर भर्ती के लिए वॉकइन इंटरव्‍यू 1 से 12 अप्रैल 2019 तक होगा.