Breaking News

हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी राजू दास का ऐलान : प्रियंका गांधी में दम है तो वे रामलला के दर्शन करके दिखाएं





29 मार्च 2019 ।।
          ( केबी शुक्ला )
अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा है कि प्रियंका गांधी में दम है तो वे रामलला के दर्शन करके दिखाएं. तब मानेंगे उनके अंदर हिंदुत्व है.

वहीं अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत धर्मदास ने कहा है कि राम मंदिर नहीं बनने देने में कांग्रेस का हाथ है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के लोगों ने हनुमानगढ़ी का दर्शन किया है लेकिन आज तक गांधी परिवार के किसी सदस्य ने रामलला का दर्शन नहीं किया है.राम मंदिर मामले के हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास ने कहा कि कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने अब तक रामलला के दर्शन नहीं किए हैं । राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस कभी गंभीर नहीं रही है. महंत धर्मदास ने कहा कि अगर प्रियंका उनसे मिलने आईं तो उन्हें आशीर्वाद दूंगा.

महंत ज्ञान दास ने कहा कि प्रियंका गांधी हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगी तो उन्हें आशीर्वाद मिलेगा. उन्होंने कहा कि सबको देखा गया अभी तक नहीं बना पाया राम मंदिर. ज्ञानदास ने कहा कि वे प्रियंका गांधी से मांग करेंगे कि सरकार बनने के बाद वे अयोध्या में राम मंदिर बनवाएं.

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि प्रियंका गांधी के पूर्वजों ने कभी राम के अस्तित्व को नहीं माना. लेकिन देर आए दुरुस्त आएं, वे हनुमान लला का दर्शन करें. हनुमानगढ़ी का दर्शन करना प्रियंका का राजनीतिक स्टंट है. हनुमानगढ़ी का दर्शन करने के बाद वे रोड शो करती तो ठीक रहता, लेकिन रोड शो करने के बाद वे हनुमानगढ़ी का दर्शन कर रही हैं.

इससे पहले राम मंदिर मामले में हिंदू पक्षकार धर्मदास ने कहा था कि राम जन्म का मसला कांग्रेसियों का लटकाया हुआ मामला है. कांग्रेसी इस बात से डर रहे हैं कि भगवान राम जन्म के दर्शन को अगर वे जाएंगे, तो दूसरा वर्ग इनसे नाराज हो जाएगा.

उत्तर प्रदेश में 'राम मंदिर' सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक है. बीजेपी को कांग्रेस इस मुद्दे पर बैकफुट पर धकेलने की कोशिश में है. इसी के मद्देनजर प्रियंका गांधी वाड्रा का अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रहा है. प्रियंका भगवान शिव के बाद अब श्री राम की शरण में जा रहीं हैं.

प्रियंका का अयोध्या दौरा हो या प्रयागराज और वाराणसी का दौरा, इन सभी से कांग्रेस का 'हिन्दू विरोधी छवि' सुधारने की कोशिश से जोड़कर देखा जा रहा है. प्रियंका गांधी उत्‍तर प्रदेश में लगातार चुनाव प्रचार अभियान चला रही हैं. इससे पहले वाराणसी में प्रियंका ने काशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती भी की थी.