Breaking News

भारत ने पीएसएल का प्रसारण रोका तो अब पाक ने आईपीएल प्रसारण पर लगाई रोक

भारत ने पीएसएल का प्रसारण रोका तो अब पाक ने आईपीएल प्रसारण पर लगाई रोक
ए कुमार 

नईदिल्ली 22 मार्च 2019 ।।
इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है। इस सीजन का ओपनिंग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दुनिया की इस सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी-20 लीग का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं किया जाएगा। पाक सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

फवाद अहमद चौधरी ने कहा कि पीएसएल के दौरान, जिस तरह भारतीय कंपनियों और भारत सरकार ने पाक क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण किया जाए। उन्होंने कहा हमने कोशिश की थी कि राजनीति और क्रिकेट को अलग रखा जाए, लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप पहन कर मैच खेला।

मंत्री ने कहा कि 'इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुझे लगता है कि यदि आईपीएल पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होगा तो यह आईपीएल और भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा नुक्सान होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हम सुपर पावर हैं।