Breaking News

बलिया : गंगा पार के क्रिटिकल व वरनेबुल बूथों पर पहुंचे एसडीएम-सीओ कोतवाल, इलाके के लोगों से मिले, निर्भीक होकर मतदान में हिस्सा लेने को किया प्रेरित




गंगा पार के क्रिटिकल व वरनेबुल बूथों पर पहुंचे एसडीएम-सीओ कोतवाल
इलाके के लोगों से मिले, निर्भीक होकर मतदान में हिस्सा लेने को किया प्रेरित
बलिया 15 मार्च 2019: एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में शहर कोतवाल शशिमौली पांडेय मय पुलिस फोर्स व प्रशासनिक अधिकारियों ने गंगा पार के संवेदनशील इलाकों में बूथों की स्थिति का जायजा लिया। इस भ्रमण के दौरान संवेदनशील व बर्नबिलिटी पर विशेष ध्यान दिया गया। निरीक्षण के दौरान बूथों पर रैंप और शौचालय व्यवस्था में कमी मिली, जिसे जल्द ठीक कराने को कहा गया।
एसडीएम ने इलाके के लोगों से बातचीत की और बेफिक्र होकर मतदान में अनिवार्य रूप से भाग लेने को प्रेरित किया। कहा कि मतदान आपका अधिकार है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने इस अधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इस दौरान उनके साथ मौजूद क्षेत्राधिकारी सिटी अरुण कुमार सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया कि पूरी तरह शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव होगा। निर्भीक होकर इस लोकतंत्र के महापर्व में प्रतिभाग करें। निरीक्षण के दौरान करीब सभी बूथों पर रैम्प व शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं मिली। उन्होंने तत्काल इसे सही कराने का निर्देश दिया। एसडीएम श्रीवास्तव के मुताबिक, हफ्ते दिन में ही यह कमियां दूर हो जाएंगी।
--
स्कूल मिला बन्द, अध्यापक का इंतजार कर रहे थे बच्चे

- एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव बूथों  का निरीक्षण करते हुए जब प्राथमिक विद्यालय शिवपुर दीयर-5 पर पहुंचे तो स्कूल का ताला बंद मिला। वहां बाहर फील्ड में बच्चे अध्यापक के इंतजार में खड़े थे। एसडीएम ने तत्काल बेसिक शिक्षा अधिकारी को इससे अवगत कराया और अध्यापकों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। निरीक्षण के दौरान शिवपुर दीयर नंबर-चार और उच्च माध्यमिक विद्यालय शिवपुर दीयर पर भी कुछ अध्यापक अनुपस्थित मिले। इन अध्यापकों पर भी कार्रवाई के लिए कहा गया।