Breaking News

बलिया जिले के लेखपाल हुए स्मार्ट फोन से लैस , क्रॉप कटिंग की ऑन स्पॉट करेंगे फीडिंग

जिले के लेखपाल हुए स्मार्ट फोन से लैस , क्रॉप कटिंग की ऑन स्पॉट करेंगे फीडिंग


बलिया 23 मार्च 2019 ।। जनपद के समस्त लेखपाल अब स्मार्ट फोन से लैस हो गए हैं। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी रामआसरे व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में लगभग समस्त लेखपालों को स्मार्टफोन दिया गया।
माना जा रहा है कि स्मार्टफोन मिलने के बाद लेखपालों का काम भी कुछ हद आसान हो जाएगा। जनता के कुछ कामों के सम्बन्ध में तत्काल जानकारी उपलब्ध करा पाएंगे।  समार्टफ़ोन मिलने के बाद सभी लेखपाल काफी खुश दिखाई दिए। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट  बृज नंदन दूबे, तहसीलदार सदर गुलाब चंद्र तहसीलदार सिकंदरपुर जितेंद्र सिंह, लेखपाल लक्ष्मीकांत, मनोज यादव, शारदानंद सिंह, जनार्दन वर्मा, सुकेश कुमार, रघुवीर गुप्ता आदि मौजूद थे।

इससे क्या मिलेगा फायदा 
 स्मार्टफोन को चलाने और कैसे इसके द्वारा खसरा खतौनी में वांछित सूचनाएं दर्ज की जाएगी , इसकी जानकारी सदर तहसीलदार गुलाब चन्द्रा ने स्मार्टफोन से कर के दिखाया । अभी पायलट प्रोजेक्ट में लेखपालो को अपने अपने क्षेत्रो में जाकर खेतो में लगी फसलो की फोटो लेकर गाटा संख्या , आराजी नम्बर के साथ अपलोड करना है । श्री चन्द्रा ने कहा कि यह सिर्फ फसल की फोटो को अपलोड करने की प्रक्रिया है इसके द्वारा स्वामित्व का निर्धारण नही किया जाएगा ।