Breaking News

बलिया : दूसरो की भावनाओ को ठेस पहुंचाने , जाति धर्म के आधार पर भड़काऊ मैसेज शेयर करने वालो के लिये बुरी खबर : ऐसा पोस्ट साझा किया तो होगी जेल

दूसरो की भावनाओ को ठेस पहुंचाने , जाति धर्म के आधार पर भड़काऊ मैसेज शेयर करने वालो के लिये बुरी खबर : ऐसा पोस्ट साझा किया तो होगी जेल  
सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया सेल को सौपी गई जिम्मेदारी


बलिया 19 मार्च 2019 ।।
 इस सेल का कार्य व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, ट्वीटर, इस्टाग्राम, वेवसाइट, ब्लाग समेत अन्य पर निगरानी रखना है, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने विशेष जाति व धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने भड़काउ मैसेज पोस्ट करने व शेयर करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जायेगी मैसेज को पोस्ट व शेयर करने वालों के साथ ही ग्रुप एडमिन के उपर भी आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।


अगर आप सोशल मीडिया (व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, ट्वीटर, इस्टाग्राम, वेवसाइट, ब्लाग समेत अन्य पर) कुछ भी पोस्ट/शेयर कर रहे है तो सावधान हो जायें। किसी की भावना को न ही आहत करे न ही किसी पर कुछ कमेंट करे नही शेयर । अगर ऐसा नही करेगे तो आपके प्रत्येक पोस्ट पर पुलिस की पैनी नजर है, आपकी लापहवाही व जरा सी चूक न सिर्फ आपकी लिए बल्कि ग्रुप एडमिन के लिए भी परेशानी का सबब बन सकती है।
मुख्य निर्वाचन के निर्देश के बाद बलिया पुलिस ने सोशल मीडिया की निगरानी शुरू कर दी है , सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने/धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने, जाति विशेष व धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने, भड़काऊ आडियों विडियों के आदान-प्रदान करने के अलावा राजनैतिक कमेंट के मैसेज व ब्लाग पोस्ट करने पर प्रतिवन्ध लगा दिया गया है ।
सोशल मीडिया पर किये जाने वाले हर पोस्ट की पड़ताल की जा रही है। ट्वीटर,इस्टाग्राम, फेसबुक, युट्युब, व्हाट्सएप ग्रुप, समेत अन्य सोशल मीडिया पर राजनैतिक पार्टियों से जुड़े कोई भी आडियों-विडियों व अन्य मैसेज को पोस्ट/शेयर करने वालों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा जिलें के सोशल मीडिया सेल को यह जिम्मेदारी सौपी गई है।

सोशल मीडिया सेल ,जनपद-बलिया द्वारा जनहित में जारी