Breaking News

पाक पीएम का दावा : पीएम मोदी ने दी "पाक नेशनल डे" पर बधाई





23 मार्च 2019 ।।

पाकिस्तान में 23 मार्च को नेशनल डे मनाया जाता है और उससे एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया है कि भारत के पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इमरान खान ने दावा किया, 'पाकिस्तान नेशनल डे पर मोदी का मैसेज मिला, उन्होंने लिखा- मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान को शुभकामनाएं देता हूं. ये समय है कि उप-महाद्वीप के लोग आतंक और भयमुक्त होकर साथ में मिलकर लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगति के लिए काम करें.

Pakistan PM Imran Khan: Received message from PM Modi,"I extend my greetings&best wishes to ppl of Pak on Pakistan National Day. It's time that ppl of Sub-continent work together for democratic,peaceful,
progressive&prosperous region, in an atmosphere free of terror and violence"



आपको बता दें भारत सरकार ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग में 'पाकिस्तान नेशनल डे' समारोह में किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है. भारत 23 मार्च को आयोजित होने जा रहे 'पाकिस्तान नेशनल डे' का बहिष्कार कर रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया, जिस वजह से भारत ने इसका बहिष्कार किया.

आपको बता दें 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तल्खियां है. इस हमले में सीआरफीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. जिसके बाद से भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय एयर स्पेस में घुसपैठ की थी.
(साभार न्यूज18)