Breaking News

पणजी : प्रमोद सावंत बने गोवा के नए सीएम, देर रात दो बजे ली शपथ , मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ लिया

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए सीएम, देर रात दो बजे ली शपथ 
मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ लिया
ए कुमार

पणजी 19 मार्च 2019 ।।
मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। सावंत ने सोमवार देर रात दो बजे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धवलीकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

शपथ लेने के बाद सीएम सावंत ने इसे बड़ी जिम्‍मेदारी करार देते हुए कहा कि वह मनोहर पर्रिकर के सपनों को पूरा करते हुए गोवा के लोगों की सेवा करेंगे। उन्‍होंने कहा कि वह गोवा के विकास को लेकर मनोहर पर्रिकर के द‍ृष्टिकोण को जारी रखेंगे। हम सब उनके सपनों को पूरा करेंगे।' अपनी बात कहते-कहते सावंत भावुक हो गए।

46 साल के सावंत आरएसएस काडर से आने वाले गोवा में बीजेपी के अकेले विधायक हैं। इससे पहले वह पार्टी के प्रवक्ता और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं। सावंत का शपथ ग्रहण रात 11 बजे होना था लेकिन सहयोगी दलों की खींचतान की वजह से यह टलता रहा। आखिरकार देर रात दो बजे सावंत ने दो उपमुख्यमंत्रियों और 9 मंत्रियों के साथ सीएम पद की शपथ ली।

इन मंत्रियों में एमजीपी के दो सुदीन धावलिकर और मनोहर अजगांवकर के अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई, विनोद पालीकर और जयेश सलगांवकर शामिल हैं। वहीं बीजेपी के मौविन गौदिन्हो, विश्वजीत राणे, मिलिंद नाईक और निलेश नाईक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा निर्दलीय विधायकों रोहन खवंटे और गोविंद गावडे को भी मंत्री पद दिया गया है।